Friday , December 15 2017

प्रवीण तोगड़िया को हज सब्सिडी पर एतराज़, भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की मांग

कटिहार : विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण भाई तोगडिय़ा ने लोगों से देश को हिंदू राष्ट्र बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि इसके लिए अगर संविधान में बदलाव किए जाने की जरूरत हो, तो वह भी किया जाना चाहिए। कटिहार में विहिप की ओर से आयोजित धर्म रक्षा सम्मेलन में लोगों को संबोधित करते हुए ‘हज सब्सिडी’ को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा। ‘सबका साथ, सबका विकास’ का नारा देने वाली नरेंद्र मोदी सरकार के समर्थक ने कहा कि हिंदुओं द्वारा दिए गए कर से मुसलमनों को हज पर जाने के लिए सब्सिडी दी जाती है। इस पर तत्काल रोक लगनी चाहिए। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि हिंदुओं के तीर्थस्थलों पर जाने के लिए सब्सिडी क्यों नहीं दी जाती।

हिंदुओं और मुसलमानों में जनसंख्या की रफ्तार को लेकर भी उन्होंने सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसा कानून बनाना चाहिए, जिसमें मुसलमानों को दो से अधिक बच्चे पैदा करने पर रोक लगे। उन्होंने कहा, हिंदुओं में भी दस बच्चे पैदा करने की ताकत है, लेकिन उन्होंने दो बच्चों का परिवार का सरकारी नारा आत्मसात कर लिया है। मुसलमान इसे नहीं मानते। उन्होंने कहा कि देश ने तुष्टिकरण की नीति का बड़ा नुकसान उठाया है। अब इस देश में प्रधानमंत्री उसी को बनना चाहिए जो हिंदुओं के हित की बात करे। इसके पूर्व मुजफ्फरपुर में तोगडिय़ा ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव तक राम मंदिर को लेकर विहिप कोई आंदोलन नहीं करेगी। हालांकि उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए पहल जारी रखने की बात कही।

तोगडिय़ा मुजफ्फरपुर में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा, लेकिन प्रदेश चुनाव तक कोई आंदोलन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद आंदोलन पर विचार होगा। विहिप के नेता ने बिहार सरकार की शराबबंदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि देश में शराब, तंबाकू और मादक पदार्थों के सेवन से 40 करोड़ लोग किसी न किसी बीमारी से ग्रसित हैं। उन्होंने कहा कि विहिप शराब, तंबाकू व मादक पदार्थ से मुक्ति के लिए अभियान चला रही है। बिहार में शराबबंदी स्वागत योग्य है।

TOPPOPULARRECENT