Monday , August 20 2018

भारत जल्द खेलेगा फिफा फुटबॉल विश्व कप : भाजपा मंत्री

नई दिल्ली : केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को भरोसा है कि भारत जल्द ही विश्व कप में खेलता हुआ नजर आएगा. उन्होने कहा कि हमारी खिलाड़ियों में फिफा वर्ल्ड कप खेलने की क्षमता है. बस जरूरत है मिले मौकों को भुनाने की. उन्होंने कहा भारतीय टीम हाल के समय में अच्छा खेली है और यह दिखाता है कि हमारे खिलाड़ियों के पास विश्वस्तरीय क्षमताएं हैं.

राठौड़ ने यह भी कहा कि भारत में फुटबॉल धीरे-धीरे ही सही पर लोकप्रिय हो रहा है. दर्शक अब खिलाड़ियों को देखने स्टेडियम में जाने लगे हैं. उन्होंने भारत में हुए अंडर-17 फीफा विश्व कप का उदाहरण भी दिया, जहां दर्शक मैच देखने के लिए उमड़ पड़े थे. राठौड़ ने यह भी दावा किया कि फीफा अंडर-17 विश्व कप को आईपीएल के बराबर ही लोगों ने देखा और भारतीय युवा खिलाड़ियों के खेल को सराहा.


अगामी रूस में होने वाले विश्व कप में वह किस देश का समर्थन करेंगे, यह पूछने पर पूर्व ओलंपिक सिल्वर मेडल विजेता राठौड़ ने कहा कि इस मामले में उनका मन बदलता रहता है. कभी उन्हें ब्राजील के खिलाड़ी पसंद आते हैं, तो कभी अर्जेंटीना के. राठौड़ ने कहा कि हालांकि उनका दिल सिर्फ इंडिया के लिए धड़कता है और वह चाहेंगे कि एक दिन इंडिया जरूर फुटबॉल विश्व कप में खेले.


राठौड़ ने यह भी बताया कि इस बार खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत सिर्फ अंडर-17 के खिलाड़ियों को नहीं बल्कि अंडर-21 के खिलाड़ियों को भी मौका मिलेगा. सरकार इस बार खेलो इंडिया के तहत सिर्फ स्कूलों के स्तर पर ही नहीं बल्कि कॉलेज के स्तर पर भी खिलाड़ियों को मौका देने का प्रयास करेगी. इसलिए अंडर-21 के खिलाड़ियों को भी इसके तहत लाया जाएगा. राठौड़ ने कहा कि यह भारतीय खेलों के लिए बेहतर साबित होगा.

TOPPOPULARRECENT