Friday , June 22 2018

भारत ने जम्मू और कश्मीर को अकेला छोड़ दिया है: मेहबूबा मुफ्ती

श्रीनगर: मंगलवार को ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन के 64 वें सम्मेलन और प्रदर्शनी को संबोधित करते हुए मेहबूबा मुफ्ती ने कहा कि मुश्किल स्थिति से निपटने के लिए राज्य को भारत ने अकेला छोड़ दिया गया है।

उन्होंने कहा, “जम्मू और कश्मीर कठिन समय से गुजर रहा है। यदि आप दुनिया को देखते हैं, तो हर जगह समस्याएं हैं हालांकि, हमारी समस्या यह है कि देश ने हमें अकेला छोड़ दिया है।”

राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा, “हमारा काम बहुत कठिन है। हम केवल एक ही तरीके से लड़ रहे हैं, जो एक बंदूक के लिए एक बंदूक है। इस प्रक्रिया में दिए गए घावों को भी इलाज की जरूरत है और अगर कोई उन घावों का इलाज कर सकता है, तो यह देश के लोग हैं, यह आप है।”

उन्होंने अपने दिवंगत पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद को याद किया और कहा कि वह हमेशा कहते थे कि कश्मीर में पर्यटकों को शांति मिलती है। उन्होंने आगे कहा कि जम्मू और कश्मीर की सुंदरता पिछले कुछ सालों में अपनी चमक को खो रही है। मुफ्ती ने टीवी चैनलों पर इस शर्त को बढ़ाते हुए आरोप लगाया कि जिस परिस्तिथि का सामना राज्य कर रहा है और कहा है कि वे लोग जम्मू-कश्मीर के पर्यटकों के रूप में जाने के लिए डरा रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT