भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, हार्दिक पांड्या का डेब्यू मैच

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, हार्दिक पांड्या का डेब्यू मैच
Click for full image

गाले। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है और श्रीलंका को पहले गेंदबाजी दी हैं। भारत की ओर से हार्दिक पंड्या अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं जबकि अश्विन अपना 50वां टेस्ट खेल रहे हैं।

भारत ने आखिरी बार वर्ष 2015 में 3 टैस्टों की सीरीज खेली थी जिसमें उसने 2-1 से जीत अपने नाम की थी। हालांकि तब से लेकर अब तक विराट एंड कंपनी में काफी बड़े बदलाव आए हैं और इस बार वह यहां बतौर नंबर वन टेस्ट टीम पहुंची है जिसने अपनी घरेलू जमीन पर 13 टेस्टों में 10 में जीत दर्ज की और केवल एक ही हारा है। दो मैच ड्रा रहे।

श्रीलंकाई जमीन पर पिछली सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी के हाथों से निकलकर कप्तानी विराट को मिली थी और उस समय टीम के साथ शास्त्री बतौर कोच नहीं बल्कि निदेशक के तौर पर जुड़े हुए थे।

लेकिन अब सभी समीकरण बदल चुके हैं और विराट तीनों प्रारूपों में कप्तान हैं तथा शास्त्री का बतौर राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच यह पहला दौरा भी है। ऐसे में कोच और कप्तान दोनों पर ही बेहतर परिणाम का दबाव भी होगा।

28 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी विराट ने भले ही घरेलू टेस्ट सीरीज में अच्छे परिणाम निकाले हों लेकिन अब बतौर टेस्ट कप्तान अब उनपर विदेशी जमीन पर अच्छा प्रदर्शन करने का ज्यादा दबाव है।

Top Stories