भारत- पाकिस्तान में तनाव: दोनों देशों में हाई लेवल मीटिंग का दौर जारी, दोनों तरफ़ एलर्ट जारी!

भारत- पाकिस्तान में तनाव: दोनों देशों में हाई लेवल मीटिंग का दौर जारी, दोनों तरफ़ एलर्ट जारी!

पाकिस्तान पर भारत के द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक के बाद तनाव काफी बढ़ गया है। मंगलवार रात से सीमा बर युद्ध जैसी स्थिति बनी हुई है। बुधवार सुबह जम्मू-कश्मीर के बडगाम में भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग क्रैश हो गया है।

इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई है। इस हादसे के बाद दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में हाई लेवल मीटिंग चल रही है। वहीं, अब जम्मू-कश्मीर में भी बड़ी बैठक शुरू हो गई है।

पत्रिका पर छपी खबर के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में एक बड़ी बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में राज्य स्तर के बड़े अधिकारी शामिल हैं। कयास लगाया जा रहा है कि इस बैठक में कोई बड़ा निर्णय लिया जाएगा। इधर, भारत में वायुसेना के फाइटर पायलटों को दो मिनट में उड़ान भरने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

सुरक्षा मामलों के जानकारों का कहना है कि ऐसी स्थिति युद्ध शुरू होने के बाद होती है। वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ी बैठक बुलाई है। राजस्थान की पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। बॉर्डर इलाके के पास तैनात सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

इधर, पाक आर्मी ने यू टर्न लेते हुए कहा कि इस मसले का हल बातचीत से ही निकल सकता है। पाक के इस बयान से साफ स्पष्ट है कि अब मामला और बिगड़ रहा है और भारत भी उसके खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर सकता है।

लिहाजा, पाक अब सेफ मोड में जाने की तैयारी कर रहा है। इससे पहले पाक सेना ने दावा किया कि उसने भारत के एक पायलट को जिंदा पकड़ा है। जबकि एक पायलट छिपा हुआ है। हालांकि, भारत की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है।

गौरतलब है कि एक विमान बडगाम में गिरा है, जबकि दूसरा विमान पाकिस्तानी सीमा में गिरा है। इस बीच लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट में एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी किया है। सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

Top Stories