Friday , July 20 2018

भारत-पाकिस्तान शांति यात्रा में शामिल हुई PM मोदी की पत्नी

भारत-पाकिस्तान शांति और दोस्ती यात्रा में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी भी शामिल हो गयी हैं।

19 जून को अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से निकली यात्रा मेहसाणा होते हुए शीही पहुंची। रैली में शामिल लोगों ने एसआर इंजीनियरिंग कॉलेज में रात्रि विश्राम किया जबकि प्रातः 7 बजे बलिस्ना गांव से एक किलो मीटर पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदा बेन पदयात्रा में कुछ समय के लिए शामिल हुईं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन न केवल रैली में शामिल हुईं बल्कि यात्रियों का स्वागत कर विश्व शांति का सन्देश भी दिया। रैली में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए जसोदा बेन कहा कि इन यात्रियों को मैं बधाई देती हूं जो विश्व शांति चाहते हैं, मैं भी ईश्वर से प्रार्थना करती हूं इन यात्रियों की प्रार्थना कुबूल हो।

जसोदा बेन ने सीमा पर सैनिकों की हत्याओं को भी ग़लत क़रार देते हुए कहा कि किसी भी सैनिक की किसी भी सीमा पर हत्या न हो। इस अवसर पर रैलियों में शामिल भारत – पाकिस्तान यात्रा ज़िंदाबाद, युद्ध नहीं शांति चाहिए, पूरी दुनिया में शांति स्थापित हो, परमाणु शस्त्र नष्ट करो, दक्षिण एशिया को परमाणु मुक्त घोषित करो जैसे नारे लगाये।

ज्ञात रहे कि सामाजिक कार्यकर्ता एवं मेगसेसे अवार्ड से सन्मानित संदीप पाण्डेय की आगवानी में 19 जून को भारत पाकिस्तान मैत्री एवं शांति यात्रा निकाली गई अहमदाबाद पुलिस द्वारा अनुमति न मिलने पर पहले दिन पाण्डेय सहित अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया था छूटने के बाद गांधीनगर से दोबारा यात्रा शुरू की गई थी जो 30 जून को भारत पाक सीमा नडाबेट पर समापन कार्यक्रम के साथ समाप्त होगी।

TOPPOPULARRECENT