Monday , January 22 2018

भारत – पाक तनाव से अपनी बीवी और बेटी से नहीं मिल पा रहे बिहार के आफताब

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मालीघाट निवासी आफताब को पाकिस्तान में रह रही अपनी बेटी और बीबी की याद सता रही है। सीमा पर तनाव की वजह से आफताब को लांग टर्म वीजा मिलने में परेशानी हो रही है। आफताब का कहना है कि दोनों देशों के संबंधों में बढ़े तनाव का हवाला उन्हें वीजा मिलने में दिक्कत बतायी जा रही है।

आफताब की पत्नी और बेटी अभी कराची में हैं। सिर्फ फोन पर बात होती है। आफताब ने मीडिया को बताया कि मैं अपनी बेटी को देख सकता हूं तस्वीरों में मगर उसे गले नहीं लगा सकता। बताया जा रहा है कि अब आफताब की मदद के लिये कई लोग आगे आने लगे हैं।

जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर के आफताब ने 2012 में अपनी फूफा की बेटी शाहीना से शादी की थी। लेकिन वह अपनी पत्नी से मिल नहीं पा रहे हैं। आफताब का कहना है कि 2013 में पहली बार उनकी पत्नी हिंदुस्तान आयी और वह वीजा के तिथि को आगे बढ़ाते रहे। इसी बीच 22 फरवरी 2016 को शाहीना की मां की तबीयत खराब होने पर शाहीन पाकिस्तान चली गयी।

आफताब का कहना है कि उसके बाद उन्होंने पाकिस्तान स्थित भारतीय दूतावास में आवेदन दिया लेकिन वे लोग उन्हें दौड़ा रहे हैं। आफताब के समर्थन में सोशल मीडिया में भी कैंपेन चलाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर शाहीना का कहना है कि सीमा पर तनाव की वजह से उनकी बेटी का क्या कसूर है। मेरा ससुराल और पति का घर भारत में है।

TOPPOPULARRECENT