Monday , December 18 2017

भारत बेकरी जलकर खाक, चार घंटे की मशक्कत के बाद पाया जा सका काबू

दारुल हुकूमत के मेन रोड वाकेय भारत बेकरी और भारत फूड में बुध की अहले सुबह आग लग गई। इस आग में दोनों दुकानों में रखे लाखों रुपए के सामान जलकर राख हो गए। दुकानों के मालिक हाजी अब्दुल्ला और उबैदुल्ला को आग लगने की जानकारी वहां मेन रोड

दारुल हुकूमत के मेन रोड वाकेय भारत बेकरी और भारत फूड में बुध की अहले सुबह आग लग गई। इस आग में दोनों दुकानों में रखे लाखों रुपए के सामान जलकर राख हो गए। दुकानों के मालिक हाजी अब्दुल्ला और उबैदुल्ला को आग लगने की जानकारी वहां मेन रोड में तैनात गार्ड ने दी।

इत्तिला मिलते ही वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। सभी ने काफी कोशिश किया। फायर ब्रिगेड को भी इत्तिला दी गई। लेकिन उन्होंने आने में काफी देर कर दी। बाद में सात दमकल पहुंचे।
चार घंटे के कोशिश के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग ने भारत बेकरी से सटी एक ड्राइक्लीन की दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया।
दुकान मालिकों के मुताबिक आग करीब 3.15 बजे सुबह लगी थी। आग लगने के वजूहात का पता नहीं चल सका है। मालिकों ने बताया कि दोनों दुकानों का इंश्योरेंस नहीं था। मेन रोड में साल 1951 से भारत बेकरी की दुकान है। 15 साल पहले भी इसमें आग लगी थी।

स्टॉफ खिड़की तोड़कर बाहर निकले

मालिकों ने बताया कि रात में कुछ स्टाफ दुकानों में ही रहते हैं। मुलाज़िमीन ने बताया कि आग बाहरी गेट की तरफ से लगी और कुछ ही पल में इसने पूरी दुकान को चपेट में ले लिया। सारे स्टॉफ दुकान की खिड़की तोड़कर किसी तरह बाहर निकले। अगर थोड़ी भी देर होती तो वे भी आग की चपेट में आ जाते।

दुकान मालिकों ने इल्ज़ाम लगाया कि आग लगने की इत्तिला फायर ब्रिगेड को कई बार दी गई। लेकिन वे लोग वक़्त पर नहीं आए। बाद में कई लोग फायर ब्रिगेड के डोरंडा वाक़ेय ऑफिस में भी गए और इत्तिला दी। इसके बाद फायर मुलाज़िमीन ने पहले दमकल गाड़ी में पानी भरा। उन्हें तैयार होने में डेढ़ घंटे का वक़्त लग गया। लोगों का कहना था कि अगर वक़्त पर दमकल गाड़ी पहुंच जाती तो नुकसान कम होता।

TOPPOPULARRECENT