Wednesday , November 22 2017
Home / Ahmedabad / ‘भारत माता की जय’ नहीं लिखा तो एडमिशन होगा केंसिल : बीजेपी नेता के ट्रस्ट ने जारी किया फ़रमान

‘भारत माता की जय’ नहीं लिखा तो एडमिशन होगा केंसिल : बीजेपी नेता के ट्रस्ट ने जारी किया फ़रमान

अहमदाबाद : अगर आप अपने ऐप्लीकेशन फॉर्म में भारत माता की जय नहीं लिखेंगे तो हो सकता है कि आपको ऐडमिशन ही न मिले। अमरेली के एजुकेशनल ट्रस्ट श्री पटेल विद्यार्थी आश्रम ने ऐलान किया है कि जो भी छात्र इस संस्थान में दाखिला लेना चाहता है उसे अपने ऐप्लीकेशन फॉर्म पर ‘भारत माता की जय’ लिखना अनिवार्य होगा.

सियासत के अनुसार एक बीजेपी नेता ने इस मामले को शिक्षा से जोड़ कर हवा दे दी है, अमरेली के एजुकेशन ट्रस्ट श्री पटेल विधार्थी आश्रम ने एलन किया है कि जो भी स्टूडेंट इस इंस्टीटयूट में एडमिशन लेगा उसको अपने अप्लिकेशन फॉर्म में ‘भारत माता की जय’ लिखना लाज़मी होगा, अगर वह एसा नहीं करेगा तो उसका एडमिशन केंसिल किया जा सकता है.

आपको बता दें की इस ट्रस्ट के चीफ बीजेपी नेता दिलीप संघानी हैं. रिपोर्ट के अनुसार यह फैसला रविवार को एक मीटिंग में लिया गया. यह ट्रस्ट एक प्राइमरी स्कूल दो हाई स्कूल और एक कॉलेज चलाता है, राजनीती के जानकारों का कहना है कि यह फैसला दिलीप संघानी ने सुर्खियाँ बटोरने के लिए किया है.

संघानी ने अहमदाबाद मिरर से बातचीत में इस फैसले को सही बताया उन्होंने बताया मौजूदा समय में जब शिक्षण संस्थानों में देश विरोधी नारे लगाए जा रहे हैं और आन्दोलन हो रहे हैं तो ऐसे में हम चाहते हैं कि हामारे छात्र देश का सम्मान करे,  एक एजुकेशनल ट्रस्ट के तौर पर हमें अपने छात्रों में राष्ट्रवाद की भावना जगाना चाहते हैं और हम सिर्फ उसी छात्र को एडमिशन देंगे जो ‘ भारत माता की जय’ लिखेंगे.

TOPPOPULARRECENT