भारत में आई बाढ़ जैसे अपदा में हम साथ खड़े हैं- तुर्की

भारत में आई बाढ़ जैसे अपदा में हम साथ खड़े हैं- तुर्की
Click for full image

केरल में बाढ़ से यहाँ हालत बेहद नाज़ुक हो गयें है. अब तक 113 लोगों की मौत हो गयी है. जिस पर तुर्की सरकार ने भी अपनी चिंता ज़ाहिर की है. तुर्की की तरफ से प्रेस रिलीज़ जारी करते हुए सरकार ने केरल के लिए संवेदना जताई है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश मंत्रालय ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए लिखा है कि “हमें दुःखदायक खबर पहुंची है कि भारत में मानसून के कारण बाढ़ आई है जिससे लोगों को काफी जानी और माली नुक़सान हो रहा है. बाढ़ पीड़ितों लोगों और मरने वालों रिश्तेदार हमारी तरफ संवेदना क़ुबूल करें, हम भारत मे आई इस मुश्किल में भारत सरकार के साथ हैं.

वहीँ केरल के कई क्षेत्रों में बाढ़ का पानी भर जाने से स्थिति और गंभीर हो गयी है. कोच्चि हवाई अड्डे पर शनिवार तक विमानों का परिचालन रोक दिया गया है. इस बीच, बुधवार को राज्य में 27 लोगों की मौत होने के साथ बारिश और बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 113 पहुंच गयी. अधिकारियों ने बताया कि राज्य के सभी 14 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

केरल में उत्तर में कासरगोड से लेकर दक्षिण में तिरूवनंतपुरम तक सभी नदियां उफान पर हैं. मुल्लापेरियार समेत 35 बांधों के फाटक खोल दिये गये हैं. बुधवार को मुख्मयंत्री पिनारयी विजयन ने बताया था कि 25 लोगों की मौत होने के साथ ही राज्य में बारिश के चलते हुई घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 67 हो गयी है. दूसरी ओर कर्नाटक में भी भारी बारिश शुरू हो गई है.

Top Stories