Monday , July 23 2018

भारत में ईद का जश्न, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने दी बधाई!

देश भर में आज ईद मनाई जा रही है। दिल्ली से मुंबई तक भाईचारे के इस त्योहार की रौनक देखने को मिल रही है। इस मौके पर देश भर के मस्जिदों में काफी संख्या में लोग नमाज अता करने के लिए पहुंचे।

दिल्ली में जामा मस्जिद और मुंबई के मीनारा मस्जिद में भी नमाज़ के लिए लोग जुटे। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को ईद की बधाई दी है।

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस अवसर पर देशवासियों को बधाई दी और समाज में भाईचारा और आपसी समझ बढ़ने की कामना की। राष्‍ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, ‘‘ईद-उल-फितर के पाक मौके पर मैं सभी नागरिकों और विशेष रूप से देश और विदेश में रहने वाले हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘रोजेदारों की इबादत के बाद पवित्र रजमान महीने का समापन उत्‍सव मनाने का अवसर है। मैं कामना करता हूं कि इस अवसर पर हमारे समाज में भाईचारा और आपसी समझ बढ़े।’’

जामा मस्जिद के शाही इमाम, इमाम बुखारी ने शुक्रवार (15 जून) की शाम को शनिवार को ईद मनाए जाने की घोषणा की। इमाम की घोषणा करने के बाद देशभर में खुशियां छा गईं और बाजार में रौनक दिखाई देने लगी।

चांद के दीदार के एलान के साथ बुखारी ने कहा, ‘ईद-उल-फितर के पाक मौके पर मैं सभी देशवासियों को दिली मुबारकबाद देता हूं’। ईद की खुशियों के साथ ही रमजान का मुकद्दस महीना खत्म हो गया हैं।

TOPPOPULARRECENT