Sunday , August 19 2018

भारत में खुश दिख रहे ‘नेतन्याहु’ को इजरायल पहुंचते ही देना पड़ सकता है इस्तीफा!

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अभी भारत दौरे पर, जहां वो ताजमहल सहित गुजरात, मुंबई और अन्य जगह की यात्रा कर रहे है। अपने 6 दिवसीय दौरे पर नेतन्याहू जहां बाहर से खुश नज़र आ रहे है वहीं भीतर से एक चिंता भी सता रही है। दरसअल, इजराइल की संसद में विपक्ष के द्वारा उन्हें पद से इस्तीफा देने की मांग जोरो पर है।

आपको बता दें कि, भारत दौरे पर रवाना होने से पहले एक कथित टेप रिकॉर्डिंग के कारण उन्हें शर्मसार होना पारीक। वजह उनके बेटे याइर नेतन्याहू की वायरल हुई एक टेप है।

इस टेप में अय्याशी के लिए किसी से पैसे उधर मांगते हुए सुनाई दिए साथ ही याइर नेतन्याहू ने टेप में अपने पिता के बारे में किसी दोस्त के लिए की गई बड़ी डील (20 अरब डॉलर) के बारे में बात करते है।

दो विशेषज्ञों के इजराइल डेमोक्रेसी इंस्टीट्यूट के लिए किए गए अपने शोध के हवाले से लिखते है कि इजराइल के प्रधानमंत्री, दुनिया के सबसे व्यस्त नेताओं में से एक है, ऐसे में ये थोड़ा समझ से परे है की, ऐसे हालातों में 6 की भारत यात्रा के लिए क्या तर्क निकाला जाए।

हालाँकि मीडिया की ख़बरों के अनुसार इजराइल प्रधानमंत्री भारत के अपने दौरे से कुछ अच्छा लेकर अपने देश जाना चाहते है ताकि वहां के लोगो का भरोसा जीत सके।

आपको बता दें कि, नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार के कई मामलें दर्ज है. हाल ही में बीते दिसम्बर महीने में भ्रष्टाचार के खिलाफ हजारों लोगो ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

स्थानीय मीडिया कि रिपोर्ट के अनुसार, नेतन्याहू पर अवैध रूप से गिफ्ट लेने के आरोप लगे हैं। साथ ही एक अखबार से अपने पक्ष में कवरेज करने को लेकर सौदा करवाने का आरोप लगा हुआ है।

TOPPOPULARRECENT