Sunday , May 27 2018

भारत रत्न एवार्ड को लेकर मनमोहन, तेंदुलकर के खिलाफ मामला दायर

सचिन तेंदुलकर को मुंतखिब भारत रत्न के लिए करने को चैलेंज देते हुए और वज़ीरे आजम मनमोहन सिंह और मर्कज़ी दाखला वज़ीरे सुशील कुमार शिंदे पर लोगों की जज़्बात मजरूह करने का इल्ज़ाम लगाते हुए बिहार के मुजफ्फरपुर की एक मुक़ामी अदालत में आज एक

सचिन तेंदुलकर को मुंतखिब भारत रत्न के लिए करने को चैलेंज देते हुए और वज़ीरे आजम मनमोहन सिंह और मर्कज़ी दाखला वज़ीरे सुशील कुमार शिंदे पर लोगों की जज़्बात मजरूह करने का इल्ज़ाम लगाते हुए बिहार के मुजफ्फरपुर की एक मुक़ामी अदालत में आज एक मामला दायर किया गया। भारतीय ताज़ीराते हिन्द की दफा 420, 419, 417, 504 और 120 (बी) के तहत दायर मामले में सचिन को भी एक मुल्ज़िम बनाया गया है।

यह मामला चीफ़ जस्टिस एस पी सिंह की अदालत में एक मुक़ामी वकील सुधीर कुमार ओझा ने दायर किया है। इसमें कहा गया है कि मुल्क के सबसे आला शहरी एजाज़ के लिए हॉकी के जादूगर ध्यानचंद का मुंतखिब नहीं करके सचिन का किये जाने से मुल्क के लोगों की जज़्बात मजरूह हुई हैं। दरख्वास्त गुज़ार ने वज़ीरे आजम मनमोहन सिंह, मर्कज़ी दाख्ला वज़ीर सुशील कुमार शिंदे, मर्कज़ी खेल वज़ीर जितेंद्र सिंह, मर्कज़ी खेल वज़ारत के सेक्रेटरी पर इल्ज़ाम लगाया गया है कि तेंदुलकर का नाम शामिल करने के लिए ध्यानचंद का नाम हटाकर आवाम की जज़्बात को मजरूह की गई हैं।

TOPPOPULARRECENT