Monday , September 24 2018

‘भारत विरोधी गीत’ पर नाचने के लिए पांच नाबालिगों के खिलाफ मामला हुआ दर्ज!

नई दिल्ली: बिहार के रोहतास जिले में आठ लोगों को नसरीगंज की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि ये लोग देशद्रोही गाने पर डांस कर रहे थे, गिरफ्तार किए लोगों में पांच नाबालिग बच्चे भी शामिल हैं। दरअसल मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान डीजे पर मोबाइल फोन से जो गाना बजाया जा रहा था उसमे मुजाहिद शब्द का इस्तेमाल था और भारत की एक एकता को तोड़ने की बात थी।

बच्चों के माता-पिता का कहना है कि बच्चे को इस बात का अंदाजा नहीं था कि वह देशद्रोही गाने पर डांस कर रहे हैं, वह लगातार गाने बज रहे थे, उसी बीच यह गाना भी बजने लगा और वह डांस करते रहे। अभिभावकों का कहना है कि डीजे वाला अपने मोबाइल फोन से ये गाने बजा रहा था।

एक नाबालिग के माता-पिता ने सोचा कि क्या किसी भी लड़के को मुजाहिद का अर्थ भी पता है। उन्होंने कहा, “उन्होंने मस्ती करने के लिए नृत्य किया होगा – गीत मुश्किल से तीन या चार मिनट के लिए बजाया गया था।”

सोशल मीडिया पर विवादास्पद गीत के एक वीडियो के प्रसार के बाद रविवार को मामला दर्ज किया गया था, और पुलिस मुख्यालय ने रोहतस पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

एफआईआर के मुताबिक, चंदन थिहेरा नाम के एक व्यक्ति ने वीडियो शूट किया और बाद में इसे स्थानीय बजरंग दल के नेता मनोज बजरंगी को दे दिया, जिन्होंने पुलिस को वीडियो क्लिप दिया।

यह घटना पिछले शुक्रवार को हुई थी, लगभग 8 बजे, 10 से 22 साल के बीच लगभग 150 लोगों ने एक स्थानीय निवासी आशीष कुमार नामक डीजे की नियुक्ति के बाद ईद से एक दिन पहले “चांद जुलस (चंद्रमा जुलूस)” निकाला था।

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि आशीष ने पहले कई कव्वाली बजाईष इसके बाद उसने इसी क़ड़ी में इस गाने को बजाया था, जिसमे कहा गया था कि हम पाकिस्तानी मुजाहिद हैं, धरती के रखवाले हैं, अगर तुम हमे चुनौती देते हो तो हम तुम्हारे टुकड़े कर देंगे।

TOPPOPULARRECENT