भारत- वेस्टइंडीज वनडे: शमी और खलील अहमद की शानदार गेंदबाजी, जीत के लिए टीम इंडिया को बनाने होंगे 323 रन

भारत- वेस्टइंडीज वनडे: शमी और खलील अहमद की शानदार गेंदबाजी, जीत के लिए टीम इंडिया को बनाने होंगे 323 रन
Click for full image

शिमरान हिटमायर के तूफानी शतक और केरोन पावेल के 51 रनों की बदौलत वैस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में आठ विकेट खोकर 322 रन बना लिए हैं। अब भारत को जीत के लिए 50 ओवरों में 323 रन बनाने की जरूरत है। इससे पहले भारत से टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी के लिए निमंत्रित वैस्टइंडीज टीम की ओर से केरोन पॉवेल और चंद्रपाल हेमराज ने शुरुआत की।

हालांकि पांचवें ओवर में ही वैस्टइंडीज को झटका लग गया था जब भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने हेमराज की गिल्लियां उड़ा दीं। हेमरान ने 15 गेंदों में दो चौकों की मदद से 9 रन बनाए। इसके बाद पावेल और शाई होप ने धीरे-धीरे वैस्टइंडीज का स्कोर आगे बढ़ाया।

लेकिन तभी भारतीय तेज गेंदबाज खलील अहमद ने स्ट्राइक करते हुए पावेल को धवन के हाथों कैच आऊट करा दिया। पावेल ने 39 गेंदों में छह चौकों और 2 छक्कों की मदद से 51 रन बनाए।

84 रनों पर दो विकेट गिरने पर वैस्टइंडीज टीम के सबसे अनुभवी प्लेयर मार्लोन सैमुअल्स क्रीज पर आए लेकिन वह भी स्पिनर यजुवेंद्र चहल की एक घूमते गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए। सैमुअल्स खाता भी नहीं खोल पाए थे।

इसके बाद शमी ने शाई होप का विकेट झटकाकर वैस्टइंडीज को चौथा झटका दे दिया। शाई होप ने 51 गेंदों में दो चौकों की मदद से 32 रन बनाए।

उधर, हिटमायर अलग ही टच में नजर आए उन्होंने सिर्फ 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद रोववेन पावेल के साथ 74 रनों की साझेदारी निभाई। पावेल 22 रनों पर भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए।

Top Stories