भारत समेत दुनियाभर में फिर डाउन हुआ फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर भी हुई परेशानी

भारत समेत दुनियाभर में फिर डाउन हुआ फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर भी हुई परेशानी

एक बार फिर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक रुक गया है. देशभर में फेसबुक आउटेज की खबरें आ रही हैं. रविवार को कई फेसबुक यूजर्स फेसबुक के डेस्कटॉप वर्जन को यूज नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि फेसबुक मोबाइल एप सही से काम कर रही है. जानकारी के मुताबिक फेसबुक शाम 4 बजे से फेसबुक का साइट धीमी हो गई है. इस कारण में देशभर में हजारों यूजर्स को आउटेज का सामना करना पड़ा है. यूजर्स कंप्यूटर और लैपटॉप पर फेसबुक नहीं चला पा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केवल भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के अन्य देशों में भी फेसबुक आउटेज की खबरें आई हैं.

अमरीका, मलेशिया और तुर्की के कुछ हिस्सों में भी फेसबुक की साइट डाउन हुई है. अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट्स के मुताबिक कि कुछ यूजर्स फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप चलाने में परेशानी हो रही है. यूजर्स इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपडेट नहीं हो पार रहा है.

आपको बता दें कि पिछले महीने ही फेसबुक को आउटेज का सामना करना पड़ा था. उस दौरान कई घंटों तक लोगों को फेसबुक चलाने में दिक्कत आई थी. उस समय भी फेसबुक के साथ-साथ इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप भी स्लो हुआ था.

अभी भी कुछ ऐसा ही हो रहा है. डेस्कटॉप पर फेसबुक की साइट लोड होने में काफी समय लग रहा है. हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही यह फिर से सुचारू हो जाएगी. रविवार को ऐसा पहली बार हुआ है कि तीनों प्रमुख ऑनलाइन मैसेजिंग और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक साथ स्लो हो गए हैं. यह अब तक का सबसे बड़ा आउटेज माना जा रहा है.

वहीं कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक आउटेज के बाद इंस्टाग्राम फिर से काम करना शुरू कर दिया है लेकिन फेसबुक और व्हाट्सएप पर अब भी लोग परेशान हो रहे हैं.

Top Stories