भारत सरकार की सभी वेबसाइटों को पाकिस्तान ने किया बैन

भारत सरकार की सभी वेबसाइटों को पाकिस्तान ने किया बैन
Click for full image

भार और पाकिस्तान के बीच राजनयिक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा था। अब पाकिस्तान की एक ओर नापाक हरकत सामने आई है। पाकिस्तान ने gov.in डोमेन वाली सभी भारत सरकार की वेबसाइट्स को ब्लॉक कर दिया है। यही नहीं पाकिस्तान ने WTO मंत्री बैठक शामिल होने से इनकार कर दिया है। बता दें कि WTO मंत्री बैठक का आयोजन दिल्ली में अगले माह होना है।

सरकारी सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान में भारतीय वेबसाइट्स खोलने में दिक्कत आ रही है। मामले की जानकारी होने पर भारत सरकार ने राजनयिक संपर्क के माध्यम से कई बार पाकिस्तान को भारतीय वेबसाइट्स ब्लॉक न करने की कहा।

बता दें कि सरकार की इस ओर से इस समस्या को लेकर पाकिस्तान सरकार से पहले बार 18 मई 2007 और हालिया संपर्क इस हफ्ते भेजा गया है। इंडियन आॅफिसर्स की मानें तो पाकिस्तान ने यह हरकत इस लिए की है, जिससे वहां दूतावास स्थित भारतीय राजनयिक व अधिकारी भारतीय वेबसाइट्स से अपडेट न ले सकें।

बता दें कि पिछले दिनों पाकिस्तान ने नई दिल्ली स्थित अपने ‘उच्चायोग के कर्मचारियों को परेशान’ करने की घटनाओं को लेकर अपने उच्चायुक्त सोहैल महमूद को परामर्श के लिए इस्लामाबाद वापस बुला लिया। यह जानकारी पाकिस्तान के विदेश विभाग के दफ्तर की ओर से गुरुवार को दी गई थी।

पाकिस्तान विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने साप्ताहिक प्रेसवार्ता में कहा कि उच्चायुक्त से ‘अपने राजनयिकों को परेशान किए जाने की घटनाओं पर’ परामर्श किया जाएगा। फैसल का कहना है कि भारत सरकार ने भारत में रह रहे पाकिस्तानी राजनयिकों और उनके परिवारों की सुरक्षा के उपाय नहीं किए हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सरकार ने इस मामले में भारतीय उप उच्चायुक्त और भारत के विदेश मंत्रालय से शिकायत की है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि ‘कर्मचारी और उनके परिवारों को नई दिल्ली में हाल के दिनों में भारतीय एजेंसियों द्वारा परेशान किया गया, धमकियां दी गईं और उनके साथ हिंसा की गई।’

Top Stories