Tuesday , September 25 2018

भारत से अच्छे रिश्ते बनाने में सेना करेगी मदद- पाक आर्मी चीफ़

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के सुर बदल गए हैं। उन्‍होंने अपने देश के सांसदों से कहा कि वे भारत के साथ रिश्‍ते सुधारें। मंगलवार को सीनेट कमेटी की बैठक में सांसदों को संबोधित करते हुए बाजवा ने कहा कि भारत के साथ रिश्‍तों को सामान्‍य बनाने के लिए प्रयास किए जाने चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि भारत से रिश्‍ते सुधारने के प्रयासों का पाकिस्‍तान की सेना भरपूर समर्थन करती है। बजवा के बयान को अंतरराष्ट्रीय दबाव के तौर पर देखा जा रहा है।

दरअसल हाफिज सईद और आतंकवाद के मुद्दे पर अमरीका पिछले कुछ समय से पाकिस्तान पर लगातार दबाव बना रहा था। अमरीका ने पिछले दिनों हाफिज सईद की रिहाई पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि जमात उल दावा प्रमुख को जल्द से जल्द हिरासत में लिया जाए।

पाकिस्‍तान के अखबार डॉन के मुताबिक, सीनेट कमेटी की बैठक में बालवा ने भारत पर आरोप भी मढ़ा। पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के चीफ नवीद मुख्तार भी मौजूद थे।

रिपोर्ट के अनुसार, बाजवा ने सांसदों से कहा कि वह सभी पड़ोसी देशों के साथ अच्‍छे संबंध चाहते हैं। लेकिन उन्‍होंने भारत पर आरोप भी लगाए।

उन्‍होंने कहा कि भारत ने सबसे बड़ी संख्‍या में सैनिकों की तैनाती पाकिस्‍तानी के खिलाफ ही कर रखी है। बाजवा ने कहा कि भारत, पाकिस्‍तान में आस्थिरता और आतंकवाद फैला रहा है।

TOPPOPULARRECENT