Thursday , April 26 2018

भीख में सिर्फ 5 रुपये देने पर विवाद, चाकू से हमला, 2 लोग गिरफ्तार

कल्याण में एक भिखारी को भीख के रूप में कम पैसे देने के मामले में मल्टिनैशनल कंपनी में कार्यरत तीन अधिकारियों की तीन युवकों के साथ कहासुनी हो गई। यह विवाद इस हद तक बढ़ गया कि नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। इस पूरे मामले में पुलिस ने शुभम शेट्टी (22) और उमेश लांबा (23) को अधिकारियों पर चाकू से हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस उनके सहयोगी की तलाश कर रही है, जिसकी पहचान मंगेश के रूप में हुई है।

बता दें कि 30 मार्च को पीड़ित निखिल शेट्टी (28), संकेत भाने (29) और स्वप्निल चोपड़े (28) खड़कपाड़ा सर्कल के पास बनी एक दुकान से आइसक्रीम खरीद रहे थे तभी अभियुक्त अपनी मर्सिडीज पास में ही खड़ी करके आइसक्रीम खरीदने लगे। कुछ देर बाद एक महिला भिखारी वहां पहुंची और भीख मांगने लगी। भाने ने महिला को 5 रुपये दिए जबकि शुभम ने भिखारी को 20 रुपये का नोट दिया।

भीख में दिए पांच रुपये तो कर दिया हमला
शुभम ने भाने से पूछा कि उन्होंने भिखारी को सिर्फ पांच रुपये क्यों दिए जबकि वह एक समृद्ध परिवार से ताल्लुक रखने वाले नजर आ रहे हैं। इसके जवाब में निखिल ने कहा कि यह तय करने का हक उनका है कि वह भिखारी को कितना पैसा दें। यह विवाद काफी देर तक चलता रहा।

मर्सिडीज से भाग निकले आरोपी
पुलिस का दावा है कि इसी दौरान शुभम ने चाकू से निखिल पर हमला कर दिया। निखिल ने  टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘जब संकेत भाने ने इस लड़ाई को रोकने की कोशिश की तो उन पर हमला कर दिया। उमेश लांबा ने एक बड़ा पत्थर उठाकर भाने को मारने की कोशिश की।’ वारदात के बाद तीनों युवक मर्सिडीज में सवार होकर मौके से भाग निकले।

निखिल ने दर्ज कराई मामले की शिकायत
इस घटना के बाद पीड़ित खुद प्राइवेट अस्पताल पहुंचे, जहां पर उन्होंने अपना इलाज कराया। इस झड़प में निखिल को 16 टांके लगे हैं। उन्होंने खड़कपाड़ा पुलिस के पास मामले की शिकायत दर्ज कराई। निखिल का कहना है, ‘हमले के वक्त मैंने सुना कि उनमें से एक दूसरे शख्स को शेट्टी नाम से बुला रहा था। मैंने उसे फेसबुक पर तलाशा और पहचानने के बाद पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।’

कई अन्य मामलों में आरोपी है शुभम
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुभम पर कई अन्य मामले भी दर्ज हैं। दो महीने पहले ही शुभम ने एक होटेल में तोड़फोड़ की थी। पुलिस ने हमले में इस्तेमाल हुआ चाकू बरामद कर लिया है जबकि मर्सिडीज शुभम के दूर के रिश्तेदार की है।

TOPPOPULARRECENT