Monday , September 24 2018

भीड़ ने मुस्लिम युवक को खंभे से बांधकर पीटा, इलाज के दौरान मौत

जयपुर : राजधानी के विश्वकर्मा थाना इलाके में एक मुस्लिम युवक को पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है. पिटाई की घटना 3 फरवरी की है. जबकि, अस्पताल में इलाज के दौरान 21 फरवरी (कल) को युवक की मौत हो गई. मृतक का नाम फैजल बताया जा रहा है. गांव के लोगों ने मृतक पर बच्ची से छेड़छाड़ का आरोप लगा खंभे से बांधकर पीटा था. पूरे मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. अन्य की तलाश जारी है. जानकारी के मुताबिक 3 फरवरी को जयपुर के विश्वकर्मा थाना क्षेत्र में रहने वाला फैजल अपने पड़ोसी की बच्ची को गोद में लेकर खिला रहा था. इतने में बच्ची का पिता आया और फैजल पर बच्ची से छेड़छाड़ का आरोप लगाने लगा. उसने शोच मचाकर आसपास के लोगों को भी इकट्ठा कर लिया. इसके बाद सभी ने फैजल को एक खंभे से बांधकर उसकी पिटाई कर दी. लोगों ने पीट-पीटकर उसके हाथ-पांव तोड़ दिए.

इतना ही नहीं भीड़ ने युवक को पीटने का वीडियो भी बनाया. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि किस तरह से युवक को खंभे से बांधकर पीटा गया है. लोग उसे गंदी-गंदी गालियां भी दे रहे हैं. वीडियो में किसी ने युवक पर दूसरे गांव के बच्चों से भी छेड़छाड़ का आरोप लगाया है.

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और गंभीर रूप से घायल फैजल को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई. विश्वकर्मा थाना के उप निरीक्षक मुकुट सिंह ने बताया कि मामले में अभी तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. उधर, मृतक के भाई का कहना है कि फैजल पर बच्ची से छेड़छाड़ का झूठा आरोप लगाकर पीटा गया. उसने कहा कि आपसी रंजिश के चलते गांव के लोगों ने उसे पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया.

TOPPOPULARRECENT