Thursday , December 14 2017

भोपाल जेल : सहूलियतों में की गई कटौती से नाराज़ सिमी सदस्यों की भूख हड़ताल

भोपाल : भोपाल सेंट्रल जेल से सिमी के 8 सदस्यों के भागने और कथित मुठभेड़ में मौत के बाद अब जेल प्रशासन सिमी के 21 सदस्यों के बैरकों में जांच कर रही है. इस दौरान उनकी सहूलियतों में की गई कटौती से नाराज़ क़ैदियों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस और जेल अधिकारियों का दावा है कि इन बैरकों से काफ़ी सामान मिला है.
इसके बाद जेल में बंद सिमी के सदस्यों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है.जेल के सूत्रों का दावा है कि जांच में सिमी सदस्यों के बैरकों में ज़रूरत का हर सामान मिला. तलाशी में बर्तन और सिगड़ी भी मिली है.

जेल प्रशासन ने सीसीटीवी कैमरों को सुधारने का काम भी शुरू कर दिया है.जेल प्रबंधन ने सिमी सदस्यों की सुरक्षा कड़ी कर दी है. वहीं इन बैरकों में मौजूद टीवी कनेक्शन को भी काट दिया है. सिमी सदस्यों की सुविधाओं में कटौती के बाद उन्होंने भूख हड़ताल शुरू कर दी. बताया जा रहा है कि सिमी सदस्यों ने जेल प्रबंधन के सामने कुछ मांग भी रखी हैं. उन्होंने खाने-पीने के सामान के साथ अख़बार उपलब्ध कराने और जांच के नाम पर परेशान ना करने की मांग की है. भोपाल में सोमवार को सिमी के आठ सदस्यों की कथित मुठभेड़ में मौत हो गई थी. भोपाल पुलिस के मुताबिक़ ये लोग दिवाली की रात हवलदार रमाशंकर यादव की हत्या कर भोपाल सेंट्रल जेल से फ़रार हो गए थे और सोमवार को ये मुठभेड़ में मारे गए.

TOPPOPULARRECENT