Monday , January 22 2018

भोपाल: फैक्ट्री से गैस लीक, 41 बीमार

भोपाल के करीब रायसेन जिले में मंडीदीप इंड्रस्ट्रियल एरिया की एक प्रिजर्वेटिव फैक्ट्री से हुए गैस लीक होने के बाद 41 लोग बीमार पड गए हैं। हादिसा हफ्ते के रोज़ दोपहर के बाद की है। मंडीदीप पुलिस स्टेशन के इंचार्ज नरेंद्र सिंह राठौर क

भोपाल के करीब रायसेन जिले में मंडीदीप इंड्रस्ट्रियल एरिया की एक प्रिजर्वेटिव फैक्ट्री से हुए गैस लीक होने के बाद 41 लोग बीमार पड गए हैं। हादिसा हफ्ते के रोज़ दोपहर के बाद की है। मंडीदीप पुलिस स्टेशन के इंचार्ज नरेंद्र सिंह राठौर के मुताबिक, गैस का रिसाव पेंट्स के लिए प्रिजर्वेटिव बनाने वाली कंपनी स्पिरिचुऎलिटी ऑर्गैनिक प्राइवेट लिमिटेड की फैक्ट्री से हुआ ।

पुलिस आफीसर का कहना है, गैस लीक के बाद आसपास में फैली बदबू से चालीस से ज्यादा लोग मुतास्सिर हुए हैं। गैस लीक होने की वजह से मुतास्सिर होने वाले लोग गोयल इंडस्ट्रीज में काम कर रहे थे, यह फैक्ट्री प्रिजर्वेटिव बनाने वाली फैक्ट्री के बराबर में ही है जहां से गैस लीक हुई। बताया गया कि करीब एक बजे गैस लीक हुई।

इससे मुतास्सिर होने वाले 41 लोगों में से तीन को भोपाल के एक ज़ाती अस्पताल में शरीक कराया गया है। बाकी लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिन तीन लोगों को भोपाल के अस्पताल में शरीक कराया गया है उनके नाम अजय साहू, अनिल कुमार और हिरमानी हैं। पुलिस ने इस मामले में कंपनी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

TOPPOPULARRECENT