भोपाल: मौलाना आजाद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में लड़कियों के छोटे कपड़े पहने पर बैन

भोपाल: मौलाना आजाद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में लड़कियों के छोटे कपड़े पहने पर बैन

मध्य प्रदेश(भोपाल) भोपाल के मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MANIT) ने एक फरमान जारी कर आदेश दिया है की लड़कियां सिर्फ अपने कमरे में ही शॉर्ट्स और मिनी स्कर्ट पहनें, जिसके बाद छात्राओं ने शुक्रवार को परिसर में जमकर प्रदर्शन किया और प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की.

प्रदर्शन कर रही छात्रों का कहना है कि कॉलेज प्रबंधन ने तुगलकी आदेश जारी करते हुए ड्रेसकोड लागू किया है. छात्राओं की मानें तो कुछ दिन पहले उन्हें एक नोटिस मिला जिस पर लिखा है हॉस्टल में लड़कियां सिर्फ अपने कमरे में ही शॉर्ट्स और मिनी स्कर्ट पहनें.

कमरे के बाहर ऐसे कपड़ों के पहनने पर रोक लगाई गई है. यही नहीं, नए नियम के तहत छात्राओं के लिए कैंपस, डाइनिंग एरिया और गर्ल्स हॉस्टल के ऑफिस में छोटे कपड़े पहनने पर पाबंदी लगाई गई है.छात्राओं ने हॉस्टल की टाइमिंग के बदलने साथ ही में ड्रैसकोड लागू किए जाने के फैसले को प्रबंधन की मनमानी बताया.

छात्रों का कहना है कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय से किसी भी तरह का कोई आदेश अभी तक फीस बढ़ातरी के लिए जारी नहीं हुआ है तो भोपाल मैनिट में क्यों फीस बढ़ाने की कोशिश हो रही है. छात्रों ने कहा है कि वो इस कदम का विरोध करेंगे और जरूरत पड़ी तो हड़ताल पर भी जाएंगे.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

Top Stories