Saturday , November 18 2017
Home / Khaas Khabar / भोपाल: 66 मेडल जीतकर फातिमा ने रचा इतिहास, बनीं ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ की ब्रांड अम्बेस्डर

भोपाल: 66 मेडल जीतकर फातिमा ने रचा इतिहास, बनीं ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ की ब्रांड अम्बेस्डर

भोपाल: भोपाल की 14 साला मुस्लिम लड़की मासूमा फातिमा ने स्केटिंग में 66 मेडल जीते हैं जिसमें 37 गोल्ड मेडल हैं। फ़ातिमा की इस सफलता के मद्दे नज़र मध्य प्रदेश सरकार उनकी सम्मान करते उन्हें ‘बेटी बचाओ बेटी पढाओ’ अभियान का ब्रांड अम्बेस्डर बनाया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार फ़ातिमा ने तीन साल की छोटी उम्र से ही स्केटिंग सीखना शुरू किया था। अब फातिमा 14 साल की हो गई हैं। इतनी छोटी उम्र में फातिमा ने 11 वर्षों की स्केटिंग केरियर में ही 66 मेडल जीते हैं जिसमें 37 गोल्ड मेडल है. फातिमा ने यह मेडल राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर हासिल किए हैं।
मासूमा फातिमा की इस जबरदस्त सफलता के मद्देनजर मध्य प्रदेश सरकार ने उनका सम्मान किया है। सरकार ने मासूमा फातिमा को राज्य के ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान की ब्रांड एंबेसेडर बनाया है।
साथ ही सरकार फ़ातिमा को छात्रवृत्ति भी दे रही है। भोपाल की यह बेटी आगे चलकर स्केटिंग कोच बनकर दूसरों को स्केटिंग सिखाना चाहती है।
अपनी बेटी की सफलता से खुश फातिमा के पिता राहिल अनवर का सरकार से मांग है कि स्केटिंग को सरकार ओलंपिक में शामिल करने की कोशिश करे। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो स्केटिंग को भी एक स्थान मिल सकेगा।

TOPPOPULARRECENT