भ्रष्टाचार के कारण केसीआर मोदी से डरते हैं : राहुल गाँधी

भ्रष्टाचार के कारण केसीआर मोदी से डरते हैं : राहुल गाँधी

हैदराबाद: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव अपने भ्रष्टाचार के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भयभीत हैं।

राहुल ने तेलंगाना में कई सारी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी रिमोट कंट्रोल के जरिए तेलंगाना सरकार को चला रहे हैं।

राहुल ने तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू के साथ प्रचार के दौरान हैदराबाद में एक रोडशो में कहा, “चूंकि मोदी के पास सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय हैं, इसलिए केसीआर उनसे डरे हुए हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख केसीआर ने सिंचाई परियोजनाओं में रिश्वत ली है। उन्होंने कहा कि इसी अपने भ्रष्टाचार के कारण वह मोदी के खिलाफ नहीं हो पाए और हर विधेयक और राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति चुनाव में उन्होंने भाजपा का समर्थन किया।

राहुल ने कहा कि केसीआर को चाहिए कि वह तेलंगाना के लोगों को बताएं कि आखिर उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी पर मोदी का समर्थन क्यों किया, जबकि दोनों कदमों से आम जनता को भारी परेशानी उठानी पड़ी।

उन्होंने कहा, “मोदी जहां भी बोलते हैं, मेरी आलोचना करते हैं, मेरा और मेरे परिवार का माजाक उड़ाते हैं, लेकिन वह केसीआर के खिलाफ कुछ नहीं बोलते। इससे लगता है कि दोनों की मिलीभगत है।”

कांग्रेस प्रमुख ने इससे पहले तंदूर और गडवाल में रैलियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाला पीपुल्स फ्रंट तेलंगाना विधानसभा चुनाव में केसीआर-मोदी की मिलीभगत को ध्वस्त कर देगा।

उन्होंने टीआरएस और मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) को मोदी की बी और सी टीम बताया। उन्होंने कहा, “हम बी और सी टीम को इस चुनाव में हराएंगे और अगले साल हम ए टीम को भी हराएंगे करेंगे।”

राहुल गांधी ने कहा कि जब तेलंगाना राज्य गठित हुआ था, तब लोगों ने स्वर्णिम तेलंगाना का सपना देखा था, लेकिन सिर्फ केसीआर का परिवार स्वर्णिम हो गया है।

राहुल ने कहा कि जब तेलंगाना बना था तो इसके पास 17,000 करोड़ रुपये का अधिशेष बजट था, लेकिन पांच साल में केसीआर ने इसे बढ़ाकर 2.5 लाख करोड़ रुपये कर दिया। “प्रत्येक परिवार पर 2.5 लाख रुपये का कर्ज है, लेकिन मुख्यमंत्री के बेटे की आमदनी 400 फीसदी बढ़ गई है।”

Top Stories