मंदिर में गई दलित महिला के साथ हुई बदसलूकी, अर्धनग्न कर पीटा गया

मंदिर में गई दलित महिला के साथ हुई बदसलूकी, अर्धनग्न कर पीटा गया
Click for full image

देश में दलितों और अलपसंख्यकों पर हो रहे जुल्म कोई नई बात नहीं है। एक तरफ जहाँ देश के नेता देशवासियों को डिजिटल दुनिया के सपने दिखा रहे हैं वहीँ लोग समाज में बराबरी के हक़ों तक के लिए ही लड़ते नज़र आ रहे हैं।

ऊंच-नीच, छूत-अछूत से जुड़ा हुआ ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है बिहार के मोतिहारी जिले में जहाँ मंदिर में पूजा करने गई दलित महिला को अधनंगा कर दबंगों ने जमकर पिटाई की। इस दलित महिला का कसूर बस इतना ही था कि वह मंदिर में पूजा करने चली गई थी।

जानकारी के अनुसार अपने बेटे की बारात निकलने से पहले यह दलित महिला स्थानीय मंदिर में पूजा करने गई जहाँ उसके साथ यह घटना हुई। मामला पीपरा थाने के बिशुनपुरा गांव का है पुलिस को महिला के पति की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक उक्त व्यक्ति की पत्नी और बेटी गांव की औरतों के साथ गांव के ही देवीस्थान मंदिर में पूजा करने गई थी। जहां उसी गांव के साजन कुमार, राजन कुमार, भूषण कुमार, अशोक कुमार एवं कुन्दन कुमार ने उन लोगों को नीच जाति का होकर मंदिर में पूजा करने को लेकर मारपीट की और महिला के कपडे फाड़ दिए और दोनों मां-बेटी को मारपीट कर घायल कर दिया। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जाँच शुरू कर दी है लेकिन खबर लिखे जाने तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई थी।

Top Stories