मंदी के बीच राजनाथ सिंह बोले – भारत बन सकता है 10 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था !

मंदी के बीच राजनाथ सिंह बोले – भारत बन सकता है 10 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था !

देश की अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है. कांग्रेस केंद्र सरकार  को घेरने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही है. इसी बीच देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है. बता दें कि राजनाथ सिंह ने कहा है कि नरेंद्र मोदी सरकार  की कोशिश है की वर्ष 2030-32 तक भारत की अर्थव्यवस्था को 100 खरब अमेरिकी डॉलर बनाया जाए और इसमें रक्षा क्षेत्र का बड़ा योगदान होगा.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह  ने आगे कहा कि भारत के रक्षा मंत्रालय का प्रदर्शन अतीत में अपनी क्षमता के अनुसार नहीं रहा है.साथ ही भारत हथियारों के आयात पर भरोसा नहीं कर सकता है. उन्होंने आगे कहा कि इस दौरान 2.3 मिलियन रोजगार के अवसरों की कल्पना सरकार ने की है.

ज्ञात हो कि अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार के मंत्रियों द्वारा दिए जा रहे बेतुके बयान ने भी सरकार की मुश्किलें बढ़ा रखी है. इससे पहले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल  ने अर्थव्यवस्था को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था कि Maths से अर्थव्यवस्था नहीं चलती है. साथ ही उन्होंने आगे कहा था कि Einstein को Gravity की खोज में मैथ्स ने मदद नहीं की थी.

वही दूसरी तरफ रविवार को केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार (Santosh Gangwar) ने यूपी के बरेली में आयोजित एक कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत में कहा था कि आज देश में नौकरी की कोई कमी नहीं है, लेकिन उत्तर भारत के युवाओं में काबिलियत नहीं है.

Top Stories