Wednesday , January 17 2018

मंसूबों में मर्क़ज़ी हुकूमत नहीं कर रहा मदद : तेजस्वी यादव

पटना : नायब वज़ीरे आला तेजस्वी प्रताप ने विधान सभा में कहा कि नेशनल हाइ-वे, स्टेट हाइ-वे या बड़े जिले के सड़कों की तामीर में केंद्र सरकार हमारी कोई मदद नहीं कर रही। सूबे में नेशनल हाइ-वे की मरम्मत का जिम्मा बिहार सरकार के कंधों पर दिया गया है, इस मद में ले-दे कर हमें मर्क़ज़ सालाना 80 लाख से एक करोड़ ही दे रहा, जबकि यह रक़म दोगुनी होनी चाहिए।

यही नहीं, एनएच तामीर अौर मरम्मत मद में बिहार सरकार की तरफ से खर्च किये गये एक हजार करोड़ भी वह नहीं दे रहा। मर्क़ज़ हमारी लाख उपेक्षा कर ले, हम बिहार का हक ले कर रहेंगे। वे सड़क तामीर के बजट तजवीज पर बोल रहे थे। उनके जवाब से ओपोजिशन एवान से वाक-आउट कर गया। सदन ने ध्वनि-मत से पथ तामीर विभाग का 65 अरब, 99 कोरड़, छह लाख और 38 हजार का बजट पारित कर दिया। तेजस्वी प्रताप ने कहा कि सड़क और पुल-पुलियों का इन्फ्रास्ट्रक्चर सुधारने पर महागंठबंधन सरकार का जोर है।

पहले सरकार ने कहीं से सड़क मार्ग से पटना पहुंचने का टारगेट छह घंटा तय किया था, अ‌ब इस टारगेट को पांच घंटा किया गया है। हम अपना तय टारगेट हासिल करने यकीनी तौर से कामयाब होंगे। हमने सूबे के सिंगल-लेन वाले एन-एच को डबल और डबल-लेन वाले एन को फोर-लेन में तब्दील करने की कार्य मंसूबा बनायी है। उसी तरह सिंगल-लेन वाले एनएच को डबल और डबल-लेन वाले फोर-लेन में विकसित किये जायेंगे।

TOPPOPULARRECENT