Friday , December 15 2017

मक्का मस्जिद बम धमाके के आज 5 साल

* पोलीस की चोक्सी , जगह जगह तलाशी से शहरियों में दहश्त ,शुक्रवार कि नमाज कि वजह से कडे इंतेज़ामात

* पोलीस की चोक्सी , जगह जगह तलाशी से शहरियों में दहश्त ,शुक्रवार कि नमाज कि वजह से कडे इंतेज़ामात
हैदराबाद ।(सियासत न्यूज़) तारीख़ी मक्का मस्जिद में बम धमाके के कल पाँच साल पूरे हो रहे हैं और शुक्रवार कि नमाज कि वजह से पुलिस ने शहर में कडे इंतेजामात किये है । जगह जगह तलाशी ली जा रही है और पुलिस पेक्ट्स को तय‌ किया गया है।

पुलिस की इस कार्रवाई से शहरीयों में दहश्त का माहौल पैदा हो गया । कल शुक्रवार‌ के मौके पर मक्का मस्जिद आने वालों पर ख़ासकर कड़ी नज़र रखी जा रही है ।

वाज़िह रहे कि /18 मई 2007 को मक्का मस्जिद में शुक्रवार‌ की नमाज़ के दौरान ताक़तवर बम धमाका हुवा था जिस में 9 नमाजि शहिदा होगएं थे और इस के बाद‌ पुलिस फायरिंग में 5 नमाजियों को शहीद कर दिया गया था । पुलिस ने बम धमाके के बाद स्पैशल इन्वेस्टी गैशन सिल क़ायम करते हुए जांचपड्ताल‌ के नाम पर सेंकड़ों बेक़सूर मुस्लिम नौजवानों को गिरफ़्तार करते हुए उन्हें झुटे मुक़द्दमात में पकडा था और इस के बाद‌ ये नौजवान बेक़सूर साबित हुए चूँकि कोर्ट‌ ने उन्हें बाइज़्ज़त बरी कर दिया था ।

बम धमाके के बाद शुरुआती जांचपड्ताल‌ में पुलिस के उच्च अधीकारि मुस्लिम नौजवानों के लीपित‌ होने का दावा करते रहे और मक्का मस्जिद बम धमाके केस को सेंटर्ल ब्यूरो आफ़ इन्वेटी गैशन (सी बी आई) के हवाले कर दिया था ।

मक्का मस्जिद बम धमाके केस की जांचपडताल ने उस वक़्त नया मोड़ इख़तियार कर लिया जब सी बी आई ने आर एस एस के चार प्रचारकों लोकेश शर्मा , देवेंद्र गुप्ता , स्वामी असीमानंद और भरत भाई को गिरफ़्तार करते हुए इस केस के दो अहम‌ मुल्ज़िमीन रामचंद्र कालसंगरा और संदीप दानगे को भगोडा बताया ।

सेंट्रल गुह मंत्री ने मक्का मस्जिद बम धमाके केस की जांचपडताल‌ नैशनल इन्वेस्टी गैशन एजंसी के हवाले कर दिया जिस ने इस केस में चार्ज शीट दाख़िल करते हुए अहम‌ मुल्ज़िमीन कालसंगरा और दानगे केसर पर 10 लाख रुपय पर व्यकती का एलान कर दिया ।

TOPPOPULARRECENT