मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में फैसला सुनाने वाले पूर्व जज इस पार्टी में हुए शामिल

मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले में फैसला सुनाने वाले पूर्व जज इस पार्टी में हुए शामिल
Click for full image

हैदराबाद: मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में फैसला सुनाने के कुछ घंटे बाद इस्तीफा देने वाले पूर्व न्यायाधीश के. रविन्दर रेड्डी ने तमाम अटकलों को विराम देते हुए तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) का दामन थाम लिया है। दरअसल जज रेड्डी के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हुईं थी। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने भाजपा को देशभक्त पार्टी करार देते हुए कहा था कि यह एक ऐसी पार्टी जिसमें परिवार का शासन नहीं है।

तब उन्होंने भाजपा में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की थी और राज्य भाजपा मुख्यालय में पार्टी में भी उनके स्वागत के लिए बैनर लग गया था। ध्यान देने वाली बात यह है कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए टीजेएस उस गठबंधन में शामिल है जिसमें पहले से ही कांग्रेस भी है।

रेड्डी के टीजेएस में शामिल होने के कदम को सात दिसंबर को होने वाले चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है। शनिवार को आयोजित एक समारोह में टीजेएस के अध्यक्ष एम. कोडनदरम ने रेड्डी का स्वागत किया।

मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में स्वामी असीमानंद सहित पांच आरोपियों को अप्रैल में बरी करने वाले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के न्यायाधीश रवींद्र रेड्डी ने तब निजी कारणों का हवाला देते हुये अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।  स्पेशल NIA कोर्ट ने आरोपी स्वामी असीमानंद समेत सभी 5 आरोपियों को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया।

Top Stories