मक्का मस्जिद ब्लास्ट: NIA के वकील ने क़बूला- हां, मैं ABVP संगठन से जुड़ा था

मक्का मस्जिद ब्लास्ट: NIA के वकील ने क़बूला- हां, मैं ABVP संगठन से जुड़ा था
Click for full image
The Mecca Masjid: the site of a blast last year *** Local Caption *** "MECCA MASJID,NEAR CHAR MINAR THE SITE OF BOMB EXPLOSION IN HYDERABAD ON FRIDAY. PIX: RAAJ DAYAL."

मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस में असीमानंद सहित सभी आरोपियों के बरी होने के बीच ख़बर के मुताबिक  इस मामले के सरकारी वकील रहे एन हरिनाथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की युवा इकाई एबीवीपी के सदस्य रह चुके हैं. न्यूज़ 18  के मुताबिक  उन्होंने खुद इस बात की तस्दीक की. हालांकि उन्होंने कहा कि यह काफी पुरानी बात है और इसका उनके पेशे से कभी कोई लेना-देना नहीं रहा .

हरिनाथ ने बताया कि वह लॉ कॉलेज में दूसरे साल के दौरान एबीवीपी के संपर्क में आए थे. वह कहते हैं, ‘मेरा कई दोस्त इससे जुड़े हुए थे और उन्हें ही देखकर मैं भी इससे जुड़ गया. लेकिन मैं यह कहना चाहूंगा कि इस जुड़ाव ने कभी मेरे काम को प्रभावित नहीं किया और न तो मैंने कभी बीजेपी के लिए काम किया.’

दरअसल इस मामले के पांचों आरोपियों को एनआईए की विशेष अदालत द्वारा बरी किए जाने के बाद से ही विशेष सरकारी वकील के पद पर हरिनाथ की नियुक्ति को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. एबीवीपी के साथ जुड़ाव के अलावा कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि आपराधिक मामलों में हरिनाथ का अनुभव बेहद कम था और मक्का मस्जिद ब्लास्ट जैसे आतंकी वारदातों के लिए मर्डर केस की सुनवाई से जुड़ी जरूरी अनुभव की भी कमी है.

बता दें कि हैदराबाद में 400 साल से अधिक पुरानी मक्का मस्जिद में 18 मई 2007 को जुमे की नमाज के दौरान शक्तिशाली बम धमाका किया गया था. रिमोट कंट्रोल के जरिये किए गए इस धमाके में नौ लोगों की मौत हो गई थी और 58 अन्य घायल हुए थे. इस मामले में एनआईए की विशेष अदालत ने स्वामी असीमानंद और चार अन्य को आज बरी कर दिया था. कोर्ट ने कहा था कि अभियोजन पक्ष ‘आरोपियों के खिलाफ एक भी आरोप’ साबित नहीं कर सका.

Top Stories