Tuesday , June 26 2018

मक्का मुकर्रमा में इमारत में आतिशज़नी 13 आज़मीन ज़ख्मी

मक्का मुकर्रमा में एक 9 मंज़िला इमारत में अचानक आग लग गई जिस की वजह से 13 आज़मीन-ए‍हज ( हज यात्री) ज़ख्मी हो गए । बताया जाता है कि इस इमारत में हिंदूस्तान और मयनमार के आज़मीन ( हज करने वाले यात्री) क़ियाम किए हुए थे । सऊदी ख़बररसां एजेंसी एस

मक्का मुकर्रमा में एक 9 मंज़िला इमारत में अचानक आग लग गई जिस की वजह से 13 आज़मीन-ए‍हज ( हज यात्री) ज़ख्मी हो गए । बताया जाता है कि इस इमारत में हिंदूस्तान और मयनमार के आज़मीन ( हज करने वाले यात्री) क़ियाम किए हुए थे । सऊदी ख़बररसां एजेंसी एस पी ए ने बताया कि दस फ़ायर मल्टी मिशन स्क़्वाएड्स ने आग पर फ़ौरी ( फौरन) क़ाबू पा लिया ।

कल रात इमारत की चौथी मंज़िल के एक कमरे में आतिशज़नी ( आग लगने ) का ये वाक़िया पेश आया था जिस के फ़ौरी ( फौरन) बाद हिंदूस्तान और मयनमार के आज़मीन का तख़लिया (खाली ) करा दिया गया । सऊदी सियोल डीफेंस यूनिट्स ने कामयाबी के साथ 179 आज़मीन को बचा लिया जब कि ज़ख्मीयों की बरसर मौक़ा मरहम पट्टी की गई ।

ताहाल ( फिलहाल) ये पता नहीं चल सका कि ज़ख्मीयों में हिंदूस्तानी आज़मीन ( हज यात्री) शामिल हैं या नहीं । सियोल डीफेंस अथॉरीटी के मीडीया तर्जुमान ( Spokes Person) लेफ़टीनेंट कर्नल अब्दुल्लाह अलारबी अलहरती ने बताया कि राहत कारी टीमें फ़ौरी ( फौरन) मुक़ाम हादिसा पहुंच गईं और आज़मीन को बहिफ़ाज़त बाहर निकालते हुए आग पर क़ाबू पा लिया गया।

हुक्काम ने इस वाक़िया की तहक़ीक़ात का आग़ाज़ ( शुरु) कर दिया ।

TOPPOPULARRECENT