Wednesday , September 26 2018

मग़रिबी (पश्चिमी ) ममालिक (देश) ,ईरान के तईं (प्रति) संजीदा नहीं

अक़वाम-ए-मुत्तहिदा (यू एन ओ) में ईरान की सफ़ीर मुहम्मद ख़ज़ाई ने मग़रिबी (पश्चिमी ) ममालिक (देश) पर इल्ज़ाम आइद किया है कि वो ईरान के साथ न्यूकलीयाई प्रोग्राम पर बातचीत के लिए संजीदा नहीं हैं और तात्तुलखत्म करना नहीं चाहते हैं। वाज

अक़वाम-ए-मुत्तहिदा (यू एन ओ) में ईरान की सफ़ीर मुहम्मद ख़ज़ाई ने मग़रिबी (पश्चिमी ) ममालिक (देश) पर इल्ज़ाम आइद किया है कि वो ईरान के साथ न्यूकलीयाई प्रोग्राम पर बातचीत के लिए संजीदा नहीं हैं और तात्तुलखत्म करना नहीं चाहते हैं। वाज़िह रहे कि इस माह के अवाइल (शुरु) में मास्को में पाँच मालिक और जर्मनी के साथ ईरान की तफ़सीली बातचीत हुई थी लेकिन इस में कोई पेशरफ़्त नहीं हो सकी थी।

मिस्टर ख़ज़ाई ने कि इक्का कुछ मग़रिबी (पश्चिमी ) ममालिक (देश) बातचीत में संजीदा नहीं हैं और हल तलाश करना नहीं चाहते हैं। उन्हों ने कहा कि पेशरफ़्त ना होने पर अक़वाम-ए-मुत्तहिदा (यू एन ओ) मज़ीद पाबंदीयां आइद करेगा और इस से साफ़ ज़ाहिर है कि ये मुल़्क बेमानी बातचीत करना और मुआमले का हल तलाश करना नहीं चाहते हैं। मग़रिबी (पश्चिमी ) ममालिक (देश) को शुबा है कि ईरान न्यूकलीयाई असलहा तैय्यार कर रहा है जबकि ईरान मुसलसल उस की तरदीद (खंडन) कर रहा है।

TOPPOPULARRECENT