Sunday , December 17 2017

मजदूर का बेरहमी से क़त्ल

रांची: झारखंड के रहनेवाले एक फैक्टरी मजदूर राम सिंह की बेरहमी से पीट-पीटकर क़त्ल कर दिया गया. यह दिल दहलाने वाला वाकिया पंजाब के अमृतसर शहर में हुई है.

राम सिंह पिछले तीन सालों से अमृतसर के एक फैक्टरी में काम करता था. जुमे के रोज़ फैक्टरी के मालिक को शक हुआ कि वह चोरी करता है. शक की बुनियाद पर रात दो बजे राम सिंह को उसके घर से उठाकर फैक्टरी लाया गया.

फैक्टरी मालिक ने हाथ-पाव बांधकर उसे उलटा टांग दिया और उसके जिस्म पर इतने डंडे बरसाए कि उसकी मौत हो गई. मजदूर फैक्टरी मालिक से अपने को बेगुनाह होने की बात कह रहा था, चिल्ला रहा था, लेकिन उसकी एक नहीं सुनी गई.

इस ताल्लुक में अमृतसर के महोबा थाना खानकोट गांव वाके फैक्टरी मालिक के खिलाफ क़त्ल का मामला दर्ज किया गया है. फैक्टरी मालिक की तरफ से के पीटे जाने का पूरा वाकिया वहां लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया. उस कैमरे को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है और फैक्टरी के मालिक को गिरफ्तार करने की भी खबर है.

इधर इस पूरे मामले पर झारखंड पुलिस संजीदा है. पुलिस तरजुमान एजीडीजीपी एसएन प्रधान ने बताया कि दिल्ली में पोस्टेड एडीजीपी नीरज सिन्हा इस पूरे मामले पर तफ्सील से मालूमात लेने के लिए आज अमृतसर जाएंगे. राम सिंह झारखंड के किस जिले का रहनेवाला है, इसकी इत्तेला अभी नहीं मिली है.

TOPPOPULARRECENT