Saturday , December 16 2017

मजबूर मां ने बेटी को किया फरोख्त ,गाँव वालो ने बाल काट गाँव में घुमाया

चतरा, 12 जून: झारखंड के चतरा जिले में इक्तेसादी(माली) हालात से जूझ रही एक मां ने अपनी 13 साल की बेटी को सिर्फ दस हजार रुपये में फरोख्त कर दिया। इसकी इत्तेला मिलते ही समाज के लोगों ने उसे ज़ात बदर तो किया ही, इसके इलावा ख्वातीन ने उसके बाल

चतरा, 12 जून: झारखंड के चतरा जिले में इक्तेसादी(माली) हालात से जूझ रही एक मां ने अपनी 13 साल की बेटी को सिर्फ दस हजार रुपये में फरोख्त कर दिया। इसकी इत्तेला मिलते ही समाज के लोगों ने उसे ज़ात बदर तो किया ही, इसके इलावा ख्वातीन ने उसके बाल काट जिस्म में चूना लगा पूरे गांव में घुमाया। यह वाकिया जिले के खूंटीकेवाल कला गांव की है। पंचायत ने उस खातून को गांव से निकलने पर भी आइद लगा दिया है।

बताया गया है कि इक्तेसादी हालात से जूझ रही खूंटीकेवाल कला गांव की एक खातून ने कुछ दिन पहले अपनी बेटी को देवनबार गांव निवासी छोटू भुइयां के हाथों बेच दिया। जब गांव के गोसाई समाज के लोगों को इसकी इत्तेला मिली, तब कुछ लोग लड़की को लाने के लिए छोटे के घर पहुंचे। छोटू ने लड़की को वापस करने से इन्कार कर दिया। बाद में समाज के लोगों ने 11 जून को गांव में एक बैठक की। बैठक में खातून ने बेटी को बेचने की बात कुबूल कर ली। इसके बाद समाज के लोगों ने सजा के तौर पर उसका बाल कटवा और जिस्म में चूना लगाकर पूरे गांव में घुमाया। और ख्वातीन ने उसकी पिटाई भी की।

‍‍ बशुक्रिया: जागरण

TOPPOPULARRECENT