Wednesday , January 17 2018

मणिपुर के पूर्व मंत्री के घर पर आदिवासियों ने बोला धावा, दो लोग घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर

इंफाल: मणिपुर में दूसरे और अंतिम चरण का मतदान चल रहा है। इसी बीच राज्य के चूराचंदपुर जिले के मुख्यालय शहर लमका में पूर्व मंत्री फुंगजाथंग टोनसिंग के निवास पर क्रुद्ध आदिवासियों द्वारा धावा बोलने की खबर मिली है। इस घटना के बाद इलाके में हिंसा फैल गई है। वहीं एनडीटीवी ने खबर दी है कि कामजोंग जिले में बम विस्फोट भी हुआ है।

चूराचंदपुर के पुलिस अधीक्षक राकेश बलवाल ने बताया कि पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े। थांगसुआनलाल और थांगकहानलून नाम के दो लोगों पर गंभीर रूप से हमला किया गया था जिसके बाद लमका में तनाव बढ़ गया था। इसके बाद मंगलवार को जिला मुख्यालय में यंग पैते एसोसिएशन ने बंद का आह्वान किया था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि स्थिति अभी नियंत्रण में है और एहतियात के तौर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। बता दें कि कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री फुंगजाथंग ने विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ दी थी और नेशनल पीपुल्स पार्टी में शामिल हो गए थे।

दूसरी तरफ पुलिस ने जानकारी दी कि मंगलवार की शाम को कामजोंग जिले में भारत-म्यांमार सीमा के पास उग्रवादियों ने दो बम विस्फोट कर मतदान को प्रभावित करने की कोशिश की। इस घटना में एक मतदानकर्मी और एक असम राइफल्स का जवान घायल हो गया। लेकिन अभी तक इन विस्फोटों की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है।

TOPPOPULARRECENT