Saturday , December 16 2017

मणिपुर: फौज के काफिले पर हमला, 20 जवान शहीद

इंफाल: मणिपुर के चंदेल जिले में जुमेरात के रोज़ दहशतगर्दों ने फौज के एक काफिले पर हमला कर दिया. इस हमले में फौज के 20 जवान शहीद हो गए, जबकि दिगर 11 ज़ख्मी हुए हैं.

इंफाल: मणिपुर के चंदेल जिले में जुमेरात के रोज़ दहशतगर्दों ने फौज के एक काफिले पर हमला कर दिया. इस हमले में फौज के 20 जवान शहीद हो गए, जबकि दिगर 11 ज़ख्मी हुए हैं. पिछले एक दहा के दौरान हिंदुस्तानी फौज पर हुए हमलों में इसे सबसे शदीद हमला माना जा रहा है. हमले की जिम्मेदारी दो दहशतगर्द तंज़ीम संगठनों-उल्फा (आई) और एनएससीएन (के) ने मुश्तर्का तौर पर ली है.

वहीं, डिफेंस मिनिस्टर मनोहर पर्रिकर ने नई दिल्ली में हमले की मुज़म्मत करते हुए इसे कायराना हरकत करार दिया है. उन्होंने कहा कि हमले में शामिल लोगों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा. उन्होंने हमले में शहीद हुए जवानों के खानदानो के तईन गम ज़ाहिर किया.

ज़राये के मुताबिक , हमले के दौरान फौज की 6-डोगरा रेजीमेंट का एक टीम सड़क की गश्त पर था. फौज का काफिला जब पारालांग और चारोंग गांव के बीच एक मुकाम पर पहुंचा, तभी दहशतगर्दो ने घात लगाकर हमला कर दिया.

फौज के एक तरजुमान ने कहा कि दहशतगर्दों ने सबसे पहले काफिले के चार गाड़ियों पर ग्रेनेड से हमला किया. फौज का यह काफिला चंदेल से इंफाल की ओर जा रहा था. आफीसर ने कहा कि इस हमले में शहीद हुए ज्यादातर जवानों की लाशें जले हुए हैं.

TOPPOPULARRECENT