Monday , May 21 2018

मणिपुर में भी राज्यपाल का बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता, शपथ ग्रहण कल

नई दिल्ली: मणिपुर में कांग्रेस 28 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद दुसरे नंबर के पार्टी बीजेपी अब गोवा की तरह यहाँ भी सरकार बनाने जा रही है. राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने पार्टी नेता एन बीरेन सिंह को सरकार बनाने का न्योता दिया है. जिसके बाद विधायक दल के नेता बिरेन सिंह बुधवार को इम्फाल के राजभवन में अपने मंत्रिपरिषद सदस्यों के साथ शपथ लेंगे. बता दें कि उन्हें सोमवार को विधायक दल का नेता चुना गया था.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इससे पहले रविवार को 21 सीटें जीतने वाली बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने गवर्नर से मुलाकात कर एनपीपी के 4 और एलजेपी, टीएमसी और कांग्रेस के 1-1 विधायकों के समर्थन का दावा किया था.
आज तक के अनुसार, बीजेपी विधायकों ने सोमवार को एन. बिरेन सिंह को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना था. बाद में सिंह ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया.

बता दें कि 60 सदस्यों वाली मणिपुर विधानसभा में कांग्रेस 28 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है. वहीँ बीजेपी के खाते में सिर्फ 21 सीटें ही आई है. बावजूद इसके मणिपुर राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया है. दूसरी ओर पिछले 15 सालों से सूबे के मुख्यमंत्री रहे कांग्रेस नेता इबोबी सिंह ने कहा है कि सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए था.

उल्लेखनीय है कि बिरेन सिंह ने बीते साल अक्टूबर में कांग्रेस सरकार और कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था. वे हीनगैंग विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए हैं. बता दें कि फुटबाल खिलाड़ी से पत्रकार और फिर राजनेता बने बिरेन सिंह एक समय निवर्तमान मुख्यमंत्री इबोबी सिंह के खास सहयोगी थे.

TOPPOPULARRECENT