मणिपुर: सिरीयल धमाके के बाद कर्फ्यू,मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

मणिपुर: सिरीयल धमाके के बाद कर्फ्यू,मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद
Click for full image

मणिपुर: इंफाल पश्चिम जिले में शुक्रवार को हुए तीन विस्फोटों के बाद यहां की स्थिति का गंभीर संज्ञान लेते हुए राज्य कैबिनेट ने तुंरत प्रभाव से जिले में इंटरनेट सेवा बंद करने का फैसला किया है. तीन विस्फोटों के बाद एनएससीएन-आईएम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को देखते हुए इम्फाल ईस्ट के कई हिस्सों में रविवार को कर्फ्यू लगाया गया है, और यूनाइटेड नगा काउंसिल (यूएनसी) पर आर्थिक पाबंदी लगाई गई है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जनसत्ता के अनुसार, इंफाल पश्चिम के जिलाधिकारी ने एक आदेश जारी कर टेलीकॉम ऑपरेटरों को निर्देश दिया है कि अगले आदेश तक जिले में तुरंत प्रभाव से मोबाइल डेटा सेवा बंद कर दी जाए. मणिपुर की राजधानी के प्रमुख इलाके इंफाल पश्चिम जिले में ही हैं जहां शुक्रवार शाम को एक घंटे के अंदर तीन विस्फोट हुए थे.
इन हमलों में तीन पुलिसकर्मी मारे गए थे और 14 जख्मी हो गए थे. आतंकवादी आईआरबी कर्मियों से कई हथियार भी लूट ले गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य के संवेदनशील इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात करके हिंसा पर काबू पाने के लिए हर उपाय किए जा रहे हैं.

 
अधिकारियों ने बताया कि कैबिनेट का यह फैसला कानून एवं व्यवस्था की मौजूदा स्थिति का विलेश्षण करने के बाद आया है और इसका मकसद सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट्स के जरिए अफवाहों को फैलने से रोकना है.

Top Stories