मदरसा के छात्रों के मोबाईल में गाना और डांस का वीडियो ! 500 मोबाइल जब्त कर आग के हवाले

मदरसा के छात्रों के मोबाईल में गाना और डांस का वीडियो ! 500 मोबाइल जब्त कर आग के हवाले
Click for full image
Members of Islamic Shashontontro Andolon, a radical Islamist political party, take pictures with their mobile phones as they gather at a rally to demand the introduction of Sharia law in Bangladesh, in Dhaka November 5, 2010. REUTERS/Andrew Biraj (BANGLADESH - Tags: POLITICS CIVIL UNREST RELIGION) - GM1E6B51IYS01

चटगांव, बंगलादेश : छात्रों से लगभग पांच सौ मोबाइल फोन जब्त करने के बाद, हठजरी के अधिकारियों ने रविवार को उन्हें जला दिया। जब्त किए गए मोबाइल फोन सेटों को दो बोरे में डाल दिया गया था जो पेट्रोल के साथ डूबे हुए थे और आग लगा दी थी।

चटगांव में हथजरी में स्थित अल-जमीयतुल अहलिया दारूल उलुम मोइनुल इस्लाम मदरसा के नाम से जाना जाने वाला धार्मिक संस्थान के परिसर में स्मार्टफोन सेट आग लगाए गए थे।

अपने फेसबुक अकाउंट में नष्ट मोबाइल फोन सेट्स के फोटो अपलोड करने, वाले हत्ज़री मदरसा के एक छात्र रिजवान अरमान ने लिखा है कि जब्त मोबाइल फोन को दो बोरे में डाल दिया गया था और उसमें पेट्रोल डाल दिया गया था और रविवार को मगरीब नमाज के बाद आग लगा दी गई।

संस्था के छात्रावासों में मदरसा के अधिकारियों द्वारा खोज अभियान के दौरान मोबाइल फोन जब्त किए गए थे। हथजरी मदरसा के वरिष्ठ शिक्षक मुफ्ती जसीमउद्दीन ने ढाका ट्रिब्यून को बताया कि छात्रों को गाने और नृत्य के वीडियो वाले मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करने के लिए कहा गया था।

मुफ्ती जसीम ने कहा “हमने ऐसे छात्रों से मोबाइल फोन जब्त किए हैं, जिनमें ऐसे वीडियो शामिल हैं छात्रों को संबंधित अधिकारियों से अनुमति प्राप्त करने के बाद किसी भी आपात स्थिति के मामले में मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन गानों और नृत्य के वीडियो वाले मोबाइल फोन को अकादमिक वातावरण में बाधा आती है”

पिछले साल 25 नवंबर को चटगांव में एक धार्मिक मण्डली की अध्यक्षता करते हुए इस्लामिक कट्टरपंथी हेफ़ाजत-ए-इस्लाम के प्रमुख शाह अहमद शफी ने बयान दिया था कि यहुदियों ने मुसलमानों को नष्ट करने के लिए मोबाइल फोन फैलाया है। “मोबाइल फोन हमारे अन्यथा पूर्ण सामाजिक प्रणाली को बर्बाद कर रहे हैं हमारे बेटों और बेटियों को मोबाइल फोन से दूर रखें “।

Top Stories