Wednesday , July 18 2018

मदीना ब्लास्ट: 12 पाकिस्तानी समेत 19 हिरासत में

सऊदी अरब के गृह मंत्रालय का कहना है कि मदीना में मस्जिद-ए-नबवी के पास आत्मघाती विस्फोट करने वाला व्यक्ति सऊदी नागरिक था।
हमलावर पैंगंबर मुहम्मद की मस्जिद के पास पार्किंग वाली जगह से मस्जिद में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था। जब सुरक्षा गार्ड ने उसे रोका तो उसने खुद को उड़ा लिया जिसमें चार सुरक्षा अधिकारी मारे गए और पांच घायल हो गए।

सऊदी गृह मंत्रालय ये भी कहा कि पांच जुलाई को होने वाले तीन आत्मघाती हमलों की जांच के सिलसिले में 19 लोगों को हिरासत में लिया गया जिनमें से 12 पाकिस्तानी हैं।

गृह मंत्रालय का कहना है कि मस्जिद नबवी के पास धमाका करने वाला 26 वर्षीय सऊदी नागरिक था जो नशे का आदी था।
गौरतलब है कि पांच जुलाई को सऊदी अरब के तीन शहरों में आत्मघाती हमले किए गए। पहला जेद्दा में अमरीकी वाणिज्य दूतावास के बाहर, दूसरा शिया बहुल क्षेत्र कतिफ़ के बाजार में और तीसरा मदीना में मस्जिद-ए-नबवी के पास।

सऊदी गृह मंत्रालय का कहना है कि कतिफ़ में हमला करने वाले 23 वर्षीय रहमान उमर, 20 वर्षीय इब्राहिम उमर और 20 वर्षीय अब्दुल करीम हुस्नी थे।

याद रहे कि सऊदी अधिकारियों का कहना था कि जेद्दा में अमरीकी वाणिज्य दूतावास के बाहर आत्मघाती विस्फोट करने वाला व्यक्ति पाकिस्तानी था लेकिन पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने फिलहाल इस बात की पुष्टि से इनकार किया है कि उक्त व्यक्ति पाकिस्तानी नागरिक है।

TOPPOPULARRECENT