Tuesday , January 23 2018

मदीना हमले के गुनाहगारों से सख्ती से निपटेंगे – शाह सलमान

सऊदी अरब के शाह सलमान ने मदीना में मस्जिद-ए-नबवी के पास हुए आत्मघाती हमले पर कहा है कि वो इस हमले के दोषियों से कड़ाई से निपटेगा।

शाह सलमान ने कहा ‘जो लोग हमारे युवाओं के दिल और दिमाग को निशाना बना रहे हैं उनसे हम बेहद कड़ाई से निपटेंगे।’ इस हमले की ज़िम्मेदारी किसी संगठन ने स्वीकार नहीं की है।

सऊदी अरब की सर्वोच्च धार्मिक संस्था ने इस आत्मघाती हमले की निंदा करते हुए कहा कि हमलावरों ने हर पवित्र चीज का अपमान किया है।मंगलवार को सऊदी अरब के गृह मंत्रालय ने पैंगंबर मुहम्मद की मस्जिद के पास आत्मघाती बम हमले की पुष्टि करते हुए कहा कि शाम को एक व्यक्ति मस्जिद के पास पार्किंग वाली जगह से मस्जिद में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था।

जब सुरक्षा गार्ड ने उसे रोका तो उसने खुद को उड़ा लिया जिसमें चार सुरक्षा अधिकारी मारे गए और पांच घायल हो गए। हमले की निंदा करते हुए उलेमा काउंसिल ने कहा कि इन हमलावरों का न ‘तो कोई धर्म है और न ही अंतरात्मा। ” दुनिया भर में मुसलमान इस आत्मघाती हमले की निंदा कर रहे हैं।

ईरान के विदेश मंत्री जवाद ज़रीफ़ ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि आतंकवादियों ने सब हदें पार कर ली हैं और जब तक सुनी और शिया एकजुट नहीं हो जाते दोनों निशाना बनते रहेंगे।

TOPPOPULARRECENT