Thursday , January 18 2018

मधुबनी के हरलाखी से एमएलए वसंत कुशवाहा का इंतेकाल

पटना : मधुबनी में हरलाखी से एमएलए वसंत कुशवाहा का आज सुबह दिल का दौरा पड़ने से इंतेकाल हो गया। वह पहली बार क़ौमी लोकसमता पार्टी से टिकट पाकर एसेम्बली इंतिख़ाब जीते थे। आज से शुरू हो रहे बिहार एसेम्बली सेशन में हिस्सा लेने के लिए वह पटना कल रात पहुंचे थे।

खबरों के मुताबिक वसंत जी को एक बार 10 बजे रात दूसरी बार 3.30 बजे पड़ा दौरा। फौरन उन्हें पीएमसीएच ले जाया गया, जहां उन्होंने आखरी सांस ली। उनके तीन बेटे और एक बेटी है। बीवी का इंतेकाल पहले ही हो चुका है।

एमएलए वसंत कुमार के मैयत को आज पटना के पार्टी दफ्तर में रखा गया है। इसके बाद उनके अबाई गांव मधुबनी के मधवापुर ब्लॉक के तहत उतरा गांव ले जाया जाएगा। वजीरे आला नीतीश कुमार समेत रियासत के तमाम लीडरों ने एमएलए के इंतेकाल पर गहरा गम का इज़हार किया है। वजीरे आला ने कहा कि सुपुरदे खाक पूरे राजकीय इज्ज़त के साथ किया जाएगा।

वसंत कुशवाहा को सियासत विरासत में मिली थी। उनके वालिद मधुसूदन प्रसाद भाकपा लीडर थे। बसंत जी ने ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी दरभंगा से अपनी सियासी पारी शुरू की थी। वे स्टूडेंट सियासत के तौर पर एआईएसएफ वाम तंजीम के सरगर्म लीडर थे। एसेम्बली इंतिख़ाब के दौरान आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को एनडीए का सीएम ओहदे का उम्मीदवार बनाने की मांग भी इन्होंने उठाई थी।

 

TOPPOPULARRECENT