Tuesday , July 17 2018

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में केरोसिन वितरण के दौरान लगी आग, 14 लोगों की मौत

छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा क्षेत्र के अंतर्गत हर्रई के बारगी सहकारी समिति केंद्र में केरोसिन तेल और खाद्यान्न वितरण के दौरान केरोसिन तेल में अचानक भीषण आग लग जाने से कम से कम 14 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई। हादसे में तीन लोग गंभीर रुप से घायल हो गए जबकि एक शख्स मामूली तौर पर घायल है। राज्य सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख , घायलों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है।

जानकारी के मुताबिक बारगी गांव में हुए इस हादसे के वक्त राशन लेने के लिए करीब सैकड़ों ग्रामीण कतार में इस सहकारी समिति के एक मंजिला भवन के सामने मौजूद थे, जबकि कमरे के अंदर करीब तीन दर्जन से अधिक लोग थे। राशन बांटने के दौरान मिट्टी तेल में आग लग गई। इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते मिट्टी तेल ने पूरे कमरे को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया है।

अचानक आग लगने से मची अफरा-तफरी से कमरे में मौजूद लोग बाहर भी नहीं निकल पाए। घायलों को तत्काल एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज जारी है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

TOPPOPULARRECENT