मध्यप्रदेश चुनाव – कमलनाथ का वीडियो वायरल ‘मुस्लिम वोट 90 फीसदी नहीं पड़े तो…’

मध्यप्रदेश चुनाव – कमलनाथ का वीडियो वायरल ‘मुस्लिम वोट 90 फीसदी नहीं पड़े तो…’

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए 28 नवंबर को को होने वाले मतदान से कुछ दिन पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कमलानाथ कुछ मुसलमान नेताओं से समुदाय के कम मतदान को लेकर बात कर रहे हैं। वीडियो में कमलनाथ कह रहे हैं कि मुस्लिम बहुल बूथ में अगर 90 फीसदी मतदान नहीं हुआ तो नुकसान होगा। इससे पहले कमलनाथ का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को लेकर दिए बयान का वीडियो वायरल हुआ था।

खबरों के मुताबिक कमलनाथ का नया वीडियो उस बैठक का है जिसमें वे भोपाल में मुस्लिम समाज के नेताओं के साथ चुनाव में मतदान के प्रतिशत को लेकर चर्चा कर रहे हैं।  कमलनाथ बैठक में उपस्थित लोगों से कह रहे हैं, “प्रदेश में जो मुसलमान बूथ हैं वहां अगर 50-60 प्रतिशत मतदान हुआ है तो क्यों हुआ। 60 प्रतिशत या 90 प्रतिशत मतदान क्यों नहीं हुआ, पिछले चुनाव का पोस्टमॉर्टम करना बहुत जरूरी है। अगर इस चुनाव में मुसलमान समाज के 90 प्रतिशत वोट नहीं पड़े तो हमें बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है।”

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने वीडियो को लेकर कड़ा ऐतराज जताया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर कहा, “कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी, भारत और मध्यप्रदेश के खिलाफ तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। जिस तरह से देश को बांटने की राजनीति कर रही है, ये घृणास्पद है।”

कमलनाथ के इस वायरल वीडियो को भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पराशर ने अपने ट्विटर एकाउंट से भी शेयर किया है। खबरों के मुताबिक भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कमलनाथ मुस्लिम वोट बैंक के लिए साजिश कर रहे हैं। वे मुसलमानों को भड़काने का काम कर रहे हैं। झा ने कहा कि भाजपा चुनाव आयोग जाएगी और कमलनाथ के खिलाफ शिकायत करेगी और पुलिस से उन्हें गिरफ्तार करने की मांग करेगी।

Top Stories