मध्य प्रदेश में बीजेपी विधायक ने पार्टी छोड़ा, कांग्रेस का दामन थामा

मध्य प्रदेश में बीजेपी विधायक ने पार्टी छोड़ा, कांग्रेस का दामन थामा
Click for full image

मध्य प्रदेश के सियासी दंगल में तमाम दलों के नेताओं के पाला बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है। रविवार देर रात कांग्रेस को तगड़ा झटका देते हुए सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी और ईसागढ़ के नगर परिषद अध्यक्ष समेत 11 पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए थे। वहीं मंगलवार को तेंदूखेड़ा से बीजेपी विधायक संजय शर्मा कांग्रेस में शामिल हो गए।

नरसिंहपुर जिले के तेंदूखेड़ा से भाजपा विधायक संजय शर्मा ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने पार्टी का दामन थाम लिया। संजय शर्मा पहले कांग्रेस में ही थे, भाजपा में शामिल होने के बाद उन्हें तेंदूखेड़ा से टिकट मिली थी और जीतने के बाद वे विधायक बने।

बताया जा रहा है कि संजय शर्मा को इस बात का एहसास था कि भाजपा इस बार किसी अन्य को तेंदूखेड़ा से टिकट दे सकती है। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने का मन बना लिया था।

गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को अशोक नगर जिले में कांग्रेस बड़ा झटका लगा जब 15 ईसागढ़ सदस्यीय नगर परिषद के अध्यक्ष भूपेंद्र द्विवेदी समेत कुल 11 कांग्रेस पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए और इसी के साथ पूरे नगर परिषद से कांग्रेस का सफाया हो गया।

भूपेंद्र द्विवेदी के बीजेपी शामिल होने का मौका कितान बड़ा था इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्हें पार्टी में शामिल कराने के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राज्यसभा सदस्य प्रभात झा और मंत्री नौरोत्तम मिश्रा मौजूद रहे.

बताया जा रहा है कि भूपेंद्र द्विवेदी इस बार अशोक नगर जिले की चंदेरी सीट से दावा ठोंक रहे थें, लेकिन कांग्रेस की तरफ से संतोषजनक आश्वासन न मिलने की सूरत में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया.

Top Stories