मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के दोनों सीटों पर कांग्रेस आगे, पहले दौर की मतगणना खत्म

मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के दोनों सीटों पर कांग्रेस आगे, पहले दौर की मतगणना खत्म
फोटो: जनसत्ता

मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों के लिए हुए उप-चुनाव के वोटों की गिनती आज हो रही है। 24 तारीख को शिवपुरी के कोलारस और अशोकनगर के मुंगावली सीट के लिए वोट डाले गए थे।

मतगणना के पहले दौर के तहत कोलारस में कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र यादव आगे चल रहे हैं जबकि मुंगावली में भाजपा की बाई साहब आगे चल रही हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, पहले दौर की मतगणना पूरी हो गई है। शिवपुरी जिले के कोलारस में कांग्रेस के उम्मीदवार महेंद्र यादव ने भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र जैन पर 832 वोटों की बढ़त बना ली है। वहीं अशोकनगर के मुंगावली में भाजपा उम्मीदवार बाई साहब 266 वोटों से कांग्रेस उम्मीदवार बृजेंद्र यादव से आगे चल रही हैं।

मध्य प्रदेश के इस उप-चुनाव को साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। साथ ही इस चुनाव पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ-साथ कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की साख भी दांव पर लगी है।

कांग्रेस और भाजपा की तरफ से भी इस जंग को शिवराज बनाम महाराज के तौर पर पेश किया गया है। प्रचार में भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरी ताकत झोंक दी तो इलाके में महाराज के तौर पर लोकप्रिय स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पीछे नहीं रहे।

अपने हर भाषण में उनके निशाने पर शिवराज सिंह चौहान ही रहे। यही वजह है कि दो विधान सभा सीटों का ये उप-चुनाव बेहद दिलचस्प है और दांव पर उम्मीदवारों की नहीं बल्कि सिंधिया और शिवराज की साख लगी है।

Top Stories