Wednesday , September 26 2018

मध्य प्रदेश हिंसा: दिग्विजय सिंह ने कहा- ‘जब भी हारने लगती है भाजपा तो हिन्दू मुस्लिम दंगे करवाती है’

रविवार को कुछ समय के लिए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह झाबुआ पहुंचे, जहां उन्होंने शनिवार को हुए उपद्रव पर टप्पणी करते हुए बीजेपी और आरएसएस को निशाने पर ले लिया।

दिग्विजय ने कहा कि, ‘शाजापुर ऐसी जगह है, जहां हर साल महाराणा प्रताप जयंती पर मुसलमान कई जगह स्वागत करते हैं। शनिवार को भी तीन जगह स्वागत हुए, लेकिन एक जगह तनाव शुरू हो गया। भाजपा को जब लगता है कि वह चुनाव नहीं जीत पाएगी तो वो हिंदू-मुस्लिम दंगे कराती है। यह उसकी शुरुआत है।

इसके अलावा उन्होंने आरएसएस कार्यकर्ताओं को आतंकियों की श्रेणी में रखते हुए कहा कि, ‘जब भी किसी आतंकी घटना में हिन्द पकड़ा जाता है तो उसका कनेक्शन संघ से जरूर होता है।

वहीं भय्यू महाराज की आत्महत्या को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘मेरा उनसे अधिक परिचय नहीं था। वह एक आध्यात्मिक व्यक्ति थे, लेकिन इतना तय है कि कोई भी आध्यात्मिक व्यक्ति आत्महत्या नहीं कर सकता।

हालांकि उनका सुसाइड नोट मिला है। इतना ही नहीं, उन्होंने यूएन द्वारा कश्मीर को लेकर जारी की गई मानवाधिकार की रिपोर्ट पर सवाल करते हुए कहा कि, ‘यूएन की व्यवस्था जम्मू व कश्मीर में कारगर साबित नहीं हुई है। वहां लगातार पाकिस्तान से घुसपैठ और आतंकवादी घटनाएं हो रही हैं। अभी मैंने यूएन की रिपोर्ट पढ़ी नहीं है।

TOPPOPULARRECENT