ममता और नितीश हमारी वजह से मज़बूत हुए: उमा भारती

ममता और नितीश हमारी वजह से मज़बूत हुए: उमा भारती
Click for full image

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा है कि ममता बनर्जी और नीतीश कुमार जैसे क्षेत्रीय क्षत्रप भाजपा और आरएसएस के समर्थन के कारण राजनीतिक परिदृश्य में उभरे और इनके बिना वे लम्बे समय तक नहीं बने रह सकते।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि देश पहले ही ‘कांग्रेस मुक्त’ होने की राह पर बढ़ चला है और इस पार्टी के सितारे गर्दिश में है जिसका कारण यह है कि पार्टी एक परिवार में बंध कर रही गई है।

उमा भारती ने ‘पीटीआई भाषा’ को साक्षात्कार में कहा कि वह व्यक्तिगत तौर पर सोनिया गांधी का सम्मान करती हैं लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उनके जेहन में कहीं नहीं आते हैं।

उमा ने 2004 में सोनिया गांधी के प्रधानमंत्री बनने की संभावना का विरोध किया था।

यह पूछे जाने पर कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी और नीतीश कुमार ने कैसे पश्चिम बंगाल और बिहार में भाजपा के विस्तार को थामने का काम किया, उमा ने कहा, ‘‘ क्या ममता बनर्जी आज जैसी हैं, वह बन सकती थी ? वे संघ कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम के कारण उभरी हैं । नीतीश कुमार अपने दम पर नहीं उभरे । नीतीश को हमसे ताकत मिली । वे सब धीरे धीरे अप्रभावी हो जायेंगे। ममता और नीतीश कुमार अगली बार नहीं जीतेंगे। मेरे शब्दों पर ध्यान दें, हम अगली बार बिहार में सरकार बनायेंगे। ’’

(भाषा)

Top Stories