ममता बनर्जी की आपात लैंडिंग पर संसद में हंगामा, विपक्ष सरकार के जवाब से खुश नहीं

ममता बनर्जी की आपात लैंडिंग पर संसद में हंगामा, विपक्ष सरकार के जवाब से खुश नहीं
Click for full image

नई दिल्ली। लोकसभा में ममता की सुरक्षा से जुड़े मामले में विपक्ष सरकार के जवाब से नाखुश दिखा। विपक्षी सांसदों के हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। टीएमसी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा कि ममता जी की जिंदगी को जानबूझकर खतरे में डाला गया।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अगर विमान में ईंधन की कमी थी तो एटीसी को प्लेन को रनवे पर उतारने की इजाजत मिलनी चाहिए थी। लेकिन इंडिगो की जहाज ने हवा में करीब 30 से 40 मिनट तक चक्कर लगाया। टीएमसी और कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि इस तरह के आरोप बेबुनियाद है। डीजीसीए को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

लोकसभा में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि ममता बनर्जी समेत दूसरे यात्रियों की सुरक्षा गंभीर मुद्दा है। केंद्र सरकार की तरफ से विपक्षी नेताओं की सुरक्षा में किसी तरह की कोताही नहीं की जा रही है। गौरतलब है कि सीएम ममता बनर्जी इंडिगो की जिस फ्लाइट में सवार थीं, उसमें ईंधन की कमी थी।

इंडिगो प्रबंधन ने अपनी सफाई में कहा कि एटीसी द्वारा संदेश को सही ढंग से नहीं समझने की वजह से थोड़ी दिक्कत हुई। इंडिगो की पटना-कोलकाता फ्लाइट की कोलकाता एयरपोर्ट पर सामान्य लैंडिंग हुई। कोलकाता एयर स्पेस में एयर ट्रैफिक की वजह से कुछ देरी से लैंडिंग करायी गई।

Top Stories